स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने अपने मुख्य कोच क्विक सेटियन को किया बर्खास्त

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने अपने मुख्य कोच क्विक सेटियन को किया बर्खास्त

Newspoint24.com/newsdesk/


बार्सिलोना । स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने अपने मुख्य कोच क्विक सेटियन को बर्खास्त कर दिया है। बार्सिलोना को पिछले सप्ताह बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में 8-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

क्लब ने एक बयान में कहा, “बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आपसी सहमति से क्विक सेटियन को पहले टीम के कोच पद से हटाने का फैसला किया है। यह पहली टीम के व्यापक पुनर्गठन के भीतर पहला फैसला है,आने वाले दिनों में नए कोच की घोषणा की जाएगी।”

बार्सिलोना 2019-20 ला लीगा दौड़ से रियल मैड्रिड से हार कर बाहर हो गया था। इसके बाद, पक्ष को बायर्न के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के इतिहास में पहली बार बायर्न के खिलाफ मैच में पहले हाफ में चार गोल खाये थे।

सेटियन इस साल बर्खास्त किए जाने वाले बार्सिलोना के दूसरे कोच हैं। ला लीगा में सुपरकोपा डे एस्पाना में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ हार के बाद अर्नेस्टो वाल्वरडे को हटाकर सेटियन को कोच बनाया गया था। सेटियन के नेतृत्व में बार्सिलोना ने 16 जीत दर्ज की है, जबकि उसे पांच मैचों में हार मिली है, चार मैच ड्रॉ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सेटियन के प्रतिस्थापन के रूप में नीदरलैंड के कोच रोनाल्ड कोमैन को बार्सिलोना का नया कोच बनाये जाने की संभावना है। सेटियन को बर्खास्त करने के साथ ही बार्सिलोना ने यह भी पुष्टि की है कि मार्च 2021 में क्लब के अध्यक्ष का चुनाव आयोजित कराया जाएगा।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story