सीडब्ल्यूसी बैठक में सोनिया ने की पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश

सीडब्ल्यूसी बैठक में सोनिया ने की पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश

Newspoint24.com/newsdesk/आकाश राय/


नई दिल्ली । नेतृत्व के मुद्दे को सुलझाने को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक वर्चुअल तरीके से चल रही है। इसमें अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी, अमरिंदर सिंह, एके एंटनी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

बैठक की शुरुआत होते ही सोनिया गांधी ने नेतृत्व के मसले पर सहमति से निर्णय लेने की बात कहते हुए अंतरिम अध्यक्ष का पद छोड़ने की पेशकश कर दी है। उन्होंने कहा कि अब वक्त नए अध्यक्ष के चयन का है। इस दौरान उन्होंने सीडब्ल्यूसी सदस्यों से “पार्टी अध्यक्ष के कर्तव्य से उन्हें मुक्त करने की प्रक्रिया की दिशा में विचार-विमर्श शुरू करने के लिए कहा।” हालांकि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह भी किया है।

Image

बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को एक नोट दिया, जिसे वो पढ़ेंगे। यह नोट वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व को लेकर लिखे गए पत्र का जवाब है। वहीं राहुल गांधी ने पार्टी के सहयोगियों द्वारा लिखे गये पत्र के समय को लेकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के अस्पताल में भर्ती होने के समय पार्टी नेतृत्व के मुद्दे को लेकत पत्र क्यों भेजा गया था।

दूसरी ओर, सीडब्ल्यूसी की बैठक शुरू होने से पहले राजधानी दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के सामने हुई कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल-प्रियंका सेना के सदस्य, गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष मंजूर नहीं’ के नारे लगाते हुए गांधी परिवार के प्रति आस्था दिखाई।

Share this story