परिहार से मादक पदार्थ खरीदता था शौविक: एनसीबी

परिहार से मादक पदार्थ खरीदता था शौविक: एनसीबी

Newspoint24.com/newsdesk/

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़ी मादक पदार्थों की तस्करी की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने खुलासा किया है कि मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती गिरफ्तार किये गये तस्कर अब्दुल बासित परिहार से गांजा और मारिजुआना खरीदता था और इसके लिए गूगल पे अकाउंट के जरिये भुगतान करता था।

मुंबई की एक अदालत में परिहार की पेशी के दौरान एनसीबी ने यह खुलासा किया। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच शुरू करने के बाद एनसीबी को यह जानकारी मिली। सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर मृत पाये गये थे।

अदालत ने परिहार को नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद सुशांत की मौत की जांच में शामिल होने वाली एनसीबी तीसरी केंद्रीय एजेंसी है।

एनसीबी अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किये गये एक और तस्कर जैद विलात्रा ने ब्यूरो को दिए अपने बयान में खुलासा किया कि परिहार ‘रिसीवर’ का काम करता था और उसके पास से गांजा या मारिजुआना लिया करता था।परिहार ने अपने बयान में बताया है कि वह शौविक के निर्देशों के अनुसार विलात्रा और फरार आरोपी कैजान इब्राहिम से मादक पदार्थ खरीदता था और सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के पास भेजता था।

एनसीबी ने बताया कि ऐसे और भी उदाहरण हैं, जहां परिहार ने मादक पदार्थों की आपूर्ति की सुविधा दी और वह शौविक के संपर्क में था। शौविक मादक पदार्थों की खरीद के लिए गूगल पे अकाउंट के जरिए परिहार को भुगतान करता था।


एनसीबी ने यह भी कहा कि एजेंसी द्वारा दर्ज किए गए बयान और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य से यह स्पष्ट है कि परिहार उच्चवर्गीय समाज के लोगों से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य है। परिहार को एनसीबी ने गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया जबकि विलात्रा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और अदालत ने उसे नौ सितंबर तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है।
एनसीबी ने अपने कार्यालय में शौविक और मिरांडा से पूछताछ की। साथ ही दोनों के आवासों पर एनसीबी के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह तलाशी भी ली थी और शौविक का लैपटॉप तथा मोबाइल फोन जब्त कर लिया था।


ईडी ने सुशांत की मौत के मामले में मादक पदार्थों की संलिप्तता की आशंका जताते हुए इसकी जांच करने को लेकर एनसीबी को पत्र लिखा था जिसके बाद 26 अगस्त को एनसीबी ने इस संबंध में मामला दर्ज किया. जिसमें रिया, उसके भाई शोविक, जया साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य का नाम शामिल है। इस बीच रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी के बीच आदान-प्रदान किये व्हाट्सऐप संदेश सामने आये।

एनसीबी ने 27-28 अगस्त की दरम्यानी रात मुंबई में छापे मारे और अब्बास लखानी तथा करण अरोड़ा को गिरफ्तार किया। एनसीबी अधिकारियों ने इन लोगों के कब्जे से ‘बड’ (क्यूरेटेड मारिजुआना) जब्त किया। उल्लेखनीय है कि मामले में संलिप्त लोगों के बीच कथित सोशल मीडिया संदेशों में कई बार ‘बड’ का उल्लेख किया गया था।
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि विस्तृत नेटवर्क विश्लेषण और जांच के बाद लखानी और विलात्रा के बीच संबंध उजागर हुए। उन्होंने बताया कि विलात्रा से पूछताछ के आधार पर परिहार से भी पूछताछ की गई। इस दौरान शौविक और मिरांडा के साथ उसके संबंधों का पता चला।

Share this story