भड़काऊ टीवी डिबेट्स पर अंकुश लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की मांग

भड़काऊ टीवी डिबेट्स पर अंकुश लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की मांग

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली। पिछले महीने एक टीवी डिबेट के बाद हार्टअटैक का शिकार होकर जान गंवाने वाले कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी और कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की पत्नी डॉ. कोटा नीलिमा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर भड़काऊ टीवी डिबेट्स पर अंकुश लगाने के लिए कोर्ट से दखल देने की मांग की है।

सुर्दशन टीवी चैनल वाले मामले में दोनों ने याचिका दायर की गई हैं। याचिका में कुछ नामी टीवी एंकर्स की बहस के विषयों, सरकार के पक्ष-विपक्ष में बोलने वाले गेस्ट को दिए गए समय को लेकर की गई रिसर्च का हवाला दिया गया है। याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट टीवी डिबेट के कंटेंट पर नज़र रखने के लिए एक कमेटी का गठन करे।

पिछले 23 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सिविल सर्विसेज में मुस्लिम समुदाय के कथित घुसपैठ को लेकर प्रसारित होने वाले सुदर्शन टीवी के कार्यक्रम के मामले पर सुनवाई 5 अक्टूबर तक के लिए टाल दी। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि चूंकि मामला हमारे पास लंबित है इसलिए सरकार चैनल को जारी कारण बताओ नोटिस पर फैसले लेने से पहले हमें जानकारी दे। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सरकार ने सुदर्शन टीवी के सिविल सर्विसेज में मुस्लिम समुदाय की भागीदारी को लेकर किये विवादित प्रोग्राम को प्रोग्राम कोड का उल्लंघन माना है। इसके लिए चैनल को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा गया है कि उनके खिलाफ एक्शन क्यों न लिया जाए।

Share this story