धमकी के बाद मातोश्री और ठाकरे परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

धमकी के बाद मातोश्री और ठाकरे परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

Newspoint24.com/newsdesk/


मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जान से मारने की फोन पर मिली धमकी के बाद उनके बांद्रा स्थित आवास ‘मातोश्री’ की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है। इसके साथ ही उद्धव के परिवार की भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।


शिवसेना के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने रविवार को बताया कि किसी अज्ञात शख्स ने खुद को दाऊद गिरोह का बताकर दुबई से फोन किया था। यह फोन मातोश्री बंगले पर तैनात टेलीफोन ऑपरेटर ने रिसीव किया था। पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है। फोन करने वाला दाऊद गिरोह का था या कोई और, इसकी भी जांच की जा रही है। परिवहन मंत्री ने फोन पर किसी भी तरह की धमकी न दिए जाने की बात कही है।


वहीं, पुलिस के अनुसार बांद्रा स्थित मातोश्री बंगले पर शनिवार रात 11 बजे फोन आया था। यह फोन बंगले पर तैनात टेलीफोन ऑपरेटर ने रिसीव किया था। फोन करने वाले ने कहा कि वह दाऊद गिरोह की ओर से बात कर रहा है। उसने कहा कि उसे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करनी है। इस तरह का फोन चार बार आया। टेलीफोन ऑपरेटर ने इस मामले की शिकायत बांद्रा पुलिस स्टेशन में की है। मामले की जांच जारी है।


लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले की गहन जांच करनी चाहिए। चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता मुख्यमंत्री के साथ है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने कहा कि केंद्र सरकार को दाऊद इब्राहिम एवं उसके साथियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि इसके बाद इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।
उल्लेखनीय है कि उद्धव ठाकरे राज्य के 19वें मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने 2019 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव वर्ष 2002 में राजनीति में आए थे। वह ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो कि मुख्यमंत्री बने हैं। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे राज्य सरकार में मंत्री हैं।

Share this story