लखनऊ की सीमाएं सील, कानपुर राजमार्ग पर लगा 10 किमी. लंबा जाम

लखनऊ की सीमाएं सील, कानपुर राजमार्ग पर लगा 10 किमी. लंबा जाम

Newspoint24.com / newsdesk / दीपक वरुण /

– औरैया हादसे के बाद मुख्य सचिव ने दिए लखनऊ को जोड़ने वाली सीमाएं सील करने के निर्देश
– प्रवासी मजदूरों की गाड़ियों को बॉर्डर पर रोके जाने से लगा जाम


लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी के शनिवार की शाम को दिए गए  लखनऊ की सीमा सील करने के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने एक कंपनी पीएसी के साथ पुलिसकर्मियों को सीमाओं पर भेजकर पूरी सीमा को सील कराया।

औरैया में हुए सड़क हादसे के बाद मुख्य सचिव ने सख्त तेवर दिखाए तो प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने शनिवार शहर की सीमाएं सील कर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी। इसके कारण कानपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग दस किलो मीटर तक का लम्बा जाम लगा हुआ है। प्रवासी मजदूरों से भरी गाड़ियों को प्रशासन ने रोक दिया है।


पुलिस कमिश्नर ने पूर्णबंदी (लॉकडाउन) का कड़ाई से पालन कराने के लिए शहर के सभी बॉर्डर को सील करते हुये प्रत्येक बॉर्डर पर दो प्रभारी निरीक्षक, आठ सब इंस्पेक्टर, 30 कांस्टेबल, एक प्लाटून पीएसी बल की तैनाती की है। बार्डर सील होने पर कई प्रवासी मजदूरों के वाहनों को रोक दिया गया है। 


कानपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर उन्नाव सीमा से लेकर पिछले सात घंटे से ज्यादा समय से राजमार्ग पर गाड़ियों की लम्बी-लम्बी कतारे लगी है। भीषण जाम से लोग परेशान है। जाम की सूचना पाकर संबंधित थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी है। जाम में फंसे वाहनों को दूसरे रास्तो से निकालने का प्रयास हो रहा है। 

Share this story