सपा प्रमुख अखिलेश यादव ​ने किया ऐलान, औरैया मृतकों के परिवारों को देगें एक लाख रूपये की सहायता साथ ही कहा…

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ​ने किया ऐलान, औरैया मृतकों के परिवारों को देगें एक लाख रूपये की सहायता साथ ही कहा…

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के औरैया में दिल दहला देने वाली घटना में 24 मजदूरों की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते कहा कि सपा मृतकों के परिजनों को एक लाख रूपये की सहायता देगी।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सरकार से मृतकों के परिजनों को दस लाख रूपये दिये जाने की मांग करते हुये कहा ऐसे हादसे मजदूरों की हत्या है। भाजपा को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिये। कुछ लोग सब कुछ जानकर, सब कुछ देखकर मौन साधे है। इसमें ऐसे है जो अपना घर चलाते है।

श्री यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि “उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख, घायलों के लिए दुआएँ। सबकुछ जानकर… सब कुछ देखकर भी… मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।”

श्री यादव ने कहा “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलाने वाली हैं। मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे।

Share this story