IPL लाइव अपडेट : मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सुपर ओवर में हराया

IPL लाइव अपडेट : मुंबई इंडियंस  को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने  सुपर ओवर में   हराया

Newspoint24.com/newsdesk/

लाइव अपडे

दुबई।  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को सोमवार को सुपर ओवर में हराकर आईपीएल 13 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और तालिका में सातवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गया। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने सुपर ओवर में विजयी रन बनाया।


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ओपनर देवदत्त पडिकल (54), उनके साथी बल्लेबाज आरोन फिंच (52) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों तथा शिवम दुबे के तूफानी नाबाद 27 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाये जबकि मुंबई ने ईशान किशन के 99 और कीरोन पोलार्ड के नाबाद 60 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाये। स्कोर टाई हो गया और मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया। यह आईपीएल 13 का दूसरा सुपर ओवर था।

मुंबई ने नवदीप सैनी के सुपर ओवर में सात रन बनाये जबकि बेंगलुरु ने जसप्रीत बुमराह के सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल कर ली। बेंगलुरु की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि मुंबई की तीन मैचों में दूसरी हार है।

SUPER OVER MI 7/1

मुंबई इंडियंस – रॉयल चैलेंजर्स का फैसला अब सुपर ओवर में

20 th over MI 201 /5

इशान किशन 99 पर इसुरु उदाना की गेंद पर कैच आउट ,आखरी गेंद पर पोलार्ड ने चौका मार स्कोर किया बराबर

19th over MI 183/4

इशान किशन 86 कीरोन पोलार्ड 55

18 th over

इशान किशन 77 कीरोन पोलार्ड 53

12th over 83/4

हार्दिक पांड्या 15 पर एडम ज़म्पा ने भेजा पेवेलियन लौटे इशान किशन 44* कीरोन पोलार्ड 1*

10th MI 63/3 इशान किशन 31 हार्दिक पांड्या 15

9over MI 58/3 इशान किशन 23 हार्दिक पांड्या 13

क्विंटन डी कॉक को चहल ने 14 रन पर आउट किया

3rd over MI 20/3

सूर्यकुमार यादव शून्य पर पेवेलियन लौटे

2end over 16/1

रोहित शर्मा 8 रन बना कर पेवेलियन लौटे

मुंबई इंडियंस को जीतने के लिये चाहिये 202

20th over रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में बनाये 201 रन

19th over : एबी डिविलियर्स ने भी बनाया अर्ध शतक

16th over 136/2 16 वें ओवर में देवदत्त पडिक्कल ( 54 ) का अर्ध शतक एबी डिविलियर्स 2o

13th over 97/ 2 13 वें ओवर में विराट कोहली राहुल चाहर की गेंद पर 3 रन बना आउट

8 th over 78 /0 देवदत्त पडिक्कल 18 8वें ओवर में आरोन फिंच (51) का अर्ध शतक

5th over देवदत्त पडिक्कल 9 आरोन फिंच 40

after 3erd over 26/0

देवदत्त पडिक्कल 8 आरोन फिंच 18

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ने की पारी की शुरुआत

दुबई। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सोमवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

मुंबई ने इस मुकाबले के लिए एक बदलाव किया है। मुंबई ने सौरभ तिवारी जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया है। बेंगलुरु ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। बेंगलुरु ने जोश फिलिप और डेल स्टेन की जगह एडम जम्पा तथा इसुरु उदाना को शामिल किया है जबकि गुरकीरत सिंह मान को उमेश यादव की जगह लिया है।

दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में आज के मैच में सभी की नज़रे विराट कोहली पर रहेगी। कोहली हर हाल में आज अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल करने की कोशिश करेंगे। कोहली इस बात को जानते हैं कि टीम उन पर काफी हद तक निर्भर है। इसके साथ ही एबी डिविलयर्स को अपने कंधों पर टीम का भार उठाना होगा।
आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक-दूसरे के आमने-सामने होगी। दोनों ही टीम इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। जहां पिछले मैच में मुंबई को जीत हासिल हुई थी वहीं बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था।

चेन्नई के खिलाफ हार से शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को दूसरे मैच में 49 रन से हराकर शानदार वापसी की है। इस मैच में रोहित ने शानदार 80 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरी ओर आरसीबी को अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीतने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

मुंबई और बैंगलोर के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तो रोहित आईपीएल में कोहली से बेहतर ही साबित हुए हैं। चार बार मुंबई को खिताब दिला चुके रोहित को लीग के सबसे कप्तानों में गिना जाता है, जबकि कोहली की कप्तानी में आरसीबी अब तक एक भी खिताब हासिल नहीं कर सकी।

आज के मैच में सभी की नज़रे विराट कोहली पर लगी रहेगी। कोहली हर हाल में आज अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल करने की कोशिश करेंगे। कोहली इस बात को जानते हैं कि टीम उन पर काफी हद तक निर्भर है। इसके साथ ही एबी डिविलयर्स को अपने कंधों पर टीम का भार उठाना होगा।

कोहली की टीम में एक फिनिशर बल्लेबाज की कमी है जो टीम को मजबूती दे सकें। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि आरसीबी आज किस बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। गेंदबाजी में तो टीम के पास डेल स्टेन जैसा नाम है पर स्टेन में वो धार अभी तक देखने को नहीं मिली जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

उमेश यादव और नवदीप सैनी ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी। सही मायने में इन दोनों पर ही टीम की गेंदबाजी का भार होगा। स्पिन में युजवेंद्र चहल पर टीम निर्भर करेगी। चहल ने पिछले दोनों मैचों में अहम समय पर विकेट निकाले थे। जबकि मुंबई की टीम में फिलहाल कोई कमी नज़र नहीं आ रही।

प्लेइंग इलेवन ( Playing 11)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 1 आरोन फिंच, 2 देवदत्त पडिक्कल, 3 विराट कोहली (कैप्टन), 4 एबी डिविलियर्स (wk, संभवतः), 5 गुरकीरत सिंह, 6 शिवम दूबे, 7 वॉशिंगटन बार, 8 इसुरु उदाना, 9 युजवेंद्र चहल, 10 एडम ज़म्पा, 11 नवदीप सैनी

मुंबई इंडियंस :

मुंबई इंडियंस: 1 क्विंटन डी कॉक (wk), 2 रोहित शर्मा (कैप्टन), 3 सूर्यकुमार यादव, 4 इशान किशन, 5 कीरोन पोलार्ड, 6 हार्दिक पांड्या, 7 क्रुनाल पांड्या, 8 गेंदबाज, 9 राहुल चाहर, 10 ट्रेंट बाउल्ट। 11 जसप्रीत बुमराह

Share this story