रोहन गावस्‍कर नहीं मानते बटलर को इंग्‍लैंड का ऑल-टाइम बेस्‍ट बल्‍लेबाज, बोले- ऐसे तो…

रोहन गावस्‍कर नहीं मानते बटलर को इंग्‍लैंड का ऑल-टाइम बेस्‍ट बल्‍लेबाज, बोले- ऐसे तो…

Newspoint24.com/newsdesk/

हाल ही में गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के खेल की तारीफ करते हुए कहा था कि वो वाइट बॉल क्रिकेट में इंग्‍लैड की टीम के अबतक के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. इसपर सुनील गावस्‍कर के बेटे रोहन गावस्‍कर ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्‍होंने कहा यह कहना बहुत बड़ी जल्‍दबाजी होगा कि ये खिलाड़ी या वो खिलाड़ी इंग्‍लैंड की टीम का अबतक का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी है.

रोहन गावस्‍कर ने हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स से बात करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर बटलर एक बड़े खिलाड़ी हैं. हम ‘ऑल टाइम ग्रेट’ का टैग देने में अक्‍सर जल्‍दबाजी करते हुए नजर आते हैं. मेसी, मेडोना, धनराज पेले ऑल टाइम ग्रेट खिलाड़ी रहे हैं. इंग्‍लैंड की टीम ने 70 और 80 के दशक में काफी अच्‍छे क्रिकेटर्स दिए हैं. बटलर एक बड़ा खिलाड़ी है. उसके पास खेलने की अच्‍छी शैली भी है, लेकिन मुझे किसी खिलाड़ी को ऑल टाइम ग्रेट का टैग देना पसंद नहीं है.

रोहिन गावस्‍कर ने कहा कि आपको केवल बटलर द्वारा खेले गए मैचों को इंज्‍वाय करना चाहिए. हमें उनकी स्किल्‍स, स्‍टोक्‍स और उनके द्वारा दिए गए मनोरंजन का लुत्‍फ उठाना चाहिए.

हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में बटलर ने केवल दो मैच खेल और उनमें 44 और नाबाद 77 रन की पारी खेली थी. वो इंग्‍लैंउ की टीम में पांचवें व छठे स्‍थान पर खेलते हैं. हालांकि जिन 11 मौकों पर उन्‍होंने इंग्‍लैंड के लिए सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका निभाई उसमें उन्‍होंने 51 की औसत से रन बनाए.

Share this story