मणिपुर : अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद विधानसभा में कुर्सियां फेंकी गईं , कांग्रेस के 06 विधायकों का इस्तीफा

मणिपुर : अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद विधानसभा में कुर्सियां फेंकी गईं , कांग्रेस के 06 विधायकों का इस्तीफा

Newspoint24.com/newsdesk/अरविंद राय/

इंफाल । मणिपुर की राजनीति में सोमवार को एक नाटकीय मोड़ देखने को मिला। गहरे संकट के दौर से गुजर रही कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और भाजपा सरकार ने बहुमत साबित किया। इसके बाद विधानसभा में कुर्सियां फेंकी गईं और स्पीकर के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया। इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के 06 विधायकों ने सोमवार को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

मणिपुर विधानसभा में आज कांग्रेस के आह्वान पर एक दिवसीय सत्र बुलाया गया था जिसमें कांग्रेस ने भाजपा नेतृत्वाधीन सरकार के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इस दौरान कांग्रेस के आठ विधायक विश्वास मत में अनुपस्थित रहे। नतीजतन मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 29 विधायकों के बहुमत से विश्वास मत हासिल कर लिया। विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद कांग्रेस के 06 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उनसे इस्तीफा देने की पेशकश की। इस संबंध में मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष युनाम खेमचंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 06 विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। विधानसभा में अपनी हार से बौखलाई कांग्रेस ने सदन के अंदर कुर्सियां फेंकी, स्पीकर के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उन पर पक्षपात का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के 06 विधायक विधानसभा सत्र में विश्वास मत के दौरान वोटिंग में मौजूद नहीं थे लेकिन सत्र के बाद वे मुझसे मिले और अपना इस्तीफा पेश किया, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। यह स्पष्ट है कि कांग्रेस अब मणिपुर में एक भयानक संकट का सामना कर रही है।

Share this story