किसानों की जमीन पूंजीपतियों को देने की तैयारी: धर्मेन्द्र यादव

किसानों की जमीन पूंजीपतियों को देने की तैयारी: धर्मेन्द्र यादव

इटावा | समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार देश के दो चार बड़े औद्यौगिक घरानों के नाम किसानों की जमीन करने की तैयारी कर रही है और इसलिये जल्दबाजी में संसद में तीन अध्यादेश पारित किये गये हैं।

श्री यादव ने यहां तहसील परिसर मे आयोजित पार्टी के धरने को संबोधित करते हुये कहा कि देश के सामने इतनी बड़ी चुनौतियां कभी नहीं आई जो चुनौतियों का सामना आज देश कर रहा है। जिस तरह से देश को नोटबंदी जीएसटी ने बर्बाद किया था । उससे अधिक बर्बादी इस किसानों के कानून से देश में होगी। किसान बर्बादी की कगार पर है।

उन्होने कहा कि भाजपा की सरकार जितने वादे किए थे वह उतने ही ठीक उल्टे कार्य किए हैं। जनता के बीच जो वादे किए थे हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे लेकिन अब कह रहे हैं कि पांच साल तक संविदा पर नौकरी देंगे और 50 साल बाद रिटायरमेंट करेंगे। 50 साल की वो उम्र होती है उस समय व्यक्ति के ऊपर परिवार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है उस समय रिटायरमेंट करने का फरमान मोदी योगी सरकार कर रही है।

सपा नेता ने कहा कि जातियां टारगेट कर कर के अत्याचार किया जा रहा है । कोरोना के नाम पर देश को लूटा जा रहा है बड़े-बड़े घोटाले सामने निकल कर आ रहे हैं बहुत सी पार्टियां है प्रदेश के अंदर है जो बीजेपी से समझौता कर रहे हैं । बीजेपी के इशारे पर गठबंधन बनते हैं और टूट जाते हैं। वह लोग जो देश के अंदर अपने आप को देश में बड़ा विपक्षी मानते हैं । वह भाजपा से नहीं लड़ रहे बल्कि समाजवादियों से लड़ रहे है।

Share this story