राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं की बची परीक्षाएं होगी जून में, लेकिन ध्यान रखना होगा इन…

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं की बची परीक्षाएं होगी जून में, लेकिन ध्यान रखना होगा इन…

Newspoint24.com/newsdesk/

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कोरोना से प्रभावित 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं कोरोना संक्रमण महामारी से पूरी सावधानी रखते हुए जून माह के दूसरे पखवाड़े मे आयोजित होगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल जारोली ने आज अजमेर मुख्यालय स्थित बोर्ड सभागार की बैठक में प्रदेश से आए जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ मंथन के बाद मीडिया से ये बात कही। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को मास्क लगाकर एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। केंद्र पर सैनेटाइज भी उपलब्ध कराए जाएंगे। परीक्षार्थियों को सोशलडिस्टैंसिंग की पूरी पालना करनी होगी। वे परीक्षा केंद्र में एक एक कर ही अंदर जाएंगे और उनका परीक्षण किए बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

डॉ. जारोली ने आज प्रदेश से आए जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक में बोर्ड परीक्षाओं को सुचारू संपन्न कराने के लिए मंथन किया और उनकी स्थानीय परिस्थितियों को समझा। उन्होंने परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर भी जिलेवार विचार विमर्श किया और नये परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाने के संकेत भी दिए।

जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ कल भी इसी तरह की बैठक आयोजित होगी। इस मौके पर बोर्ड के सचिव अरविंद सेंगवा भी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि 18 से 30 जून के मध्य परीक्षाएं प्रस्तावित है। लेकिन परीक्षाओं से पूर्व कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चौहतरफा चिंतन मनन कर नये परीक्षा केंद्रों पर फैसला लिया जाना बाकी है।

Share this story