चीन के लिए जासूसी करने वाले राजीव शर्मा मामले में गृह व विदेश मंत्रालय के अधिकारियों पर गिर सकती है गाज !

चीन के लिए जासूसी करने वाले राजीव शर्मा मामले में गृह व विदेश मंत्रालय के अधिकारियों पर गिर सकती है गाज !

Newspoint24.com/newsdesk/अश्वनी शर्मा/



नई दिल्ली। चीन के लिए जासूसी के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा गिरफ्तार पत्रकार राजीव शर्मा से स्पेशल सेल लगातार पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि राजीव शर्मा किन अधिकारियों से दस्तावेज लेता था। सूत्रों की माने तो गृह व विदेश मंत्रालय के कुछ अधिकारियों पर भी इस जासूसी कांड की गाज गिर सकती है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय से भी स्पेशल सेल सहायता ले रही है।


जानकारी के अनुसार स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को स्पेशल सेल ने बीते 14 सितंबर को गिरफ्तार किया था। पीतमपुरा स्थित उनके घर से कुछ खुफिया दस्तावेज भी बरामद किए गए थे, जिनके बारे में रक्षा मंत्रालय से जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने सोमवार को राजीव शर्मा को कोर्ट के समक्ष पेश कर 7 दिन की रिमांड पर लिया है, ताकि पूरे जासूसी कांड से पर्दा हटाया जा सकें,अभी तक इस मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हैं, लेकिन जल्द ही कुछ अन्य गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
अधिकारियों की भूमिका को लेकर जांच


सूत्रों की माने तो पत्रकार राजीव शर्मा के पास पीआईबी कार्ड था। वह रक्षा, गृह एवं विदेश मंत्रालय में अकसर जाता था। उसने चीन इंटेलिजेंस से जुड़े लोगों को जो दस्तावेज दिए हैं, वह इन्हीं मंत्रालय से संबंधित थे, इसलिए स्पेशल सेल राजीव शर्मा से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि वह इन दस्तावेज को किन अधिकारियों से लेकर आता था। किसी अधिकारी को वह इसके लिए किसी प्रकार की कीमत तो नहीं चुकाता था। इसके साथ ही रक्षा मंत्रालय से दस्तावेजों की जांच करवाई जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि यह दस्तावेज कितने संवेदनशील थे। सूत्रों की माने तो उक्त मामले में अभी केवल शुरुआती जांच हुई है। जिस तरह से जांच आगे बढ़ेगी इसमें कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी होगी।

Share this story