आगामी चुनावों में भी फेल होने की चिंता में राहुल दे रहे गैर जिम्मेदाराना बयान – केशव मौर्य

आगामी चुनावों में भी फेल होने की चिंता में राहुल दे रहे गैर जिम्मेदाराना बयान – केशव मौर्य

Newspoint24 .com / newsdesk / हि.स.

लखनऊ । कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लॉकडाउन फेल होने का आरोप लगाने पर भाजपा ने पलटवार किया है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी पर आगामी चुनाव में भी नाकाम होने की चिंता के कारण ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान देने की बात कही है।

केशव मौर्य ने ट्वीट किया कि 2014, 2017, 2019 में लगातार तीन चुनावों में फेल होने वाले राहुल गांधी केन्द्र और प्रदेश सरकार के गरीब हितैषी निर्णयों से 2022 और 2024 में भी फेल होने की चिंता के कारण घबराहट में इस प्रकार गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं जिसे देश की जनता भी महत्व नहीं देती है।

राहुल गांधी ने आज कहा कि लॉकडाउन के चार चरणों में वो नतीजे नहीं मिले हैं, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उम्मीद की थी। ऐसे में अब हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि सरकार आगे क्या करेगी, क्योंकि लॉकडाउन फेल हो गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों को कहीं भी काम करने की, वहां जाने की छूट होनी चाहिए। मजदूर किसी की निजी संपत्ति नहीं है, वो कहीं पर भी जाकर काम कर सकते हैं। ऐसे में कोई किसी को रोक नहीं सकता है।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लौटे लाखों प्रवासी कामगारों की समस्या देखते हुए कहा है कि राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा और बीमा उपलब्ध कराएगी। उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को रोजगार देने के इच्छुक अन्य राज्यों को यूपी सरकार की मंजूरी लेनी होगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मजदूरों के साथ कई राज्यों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट सामने आई हैं। अगर कोई राज्य प्रवासी मजदूरों को रोजगार देना चाहता है तो उन्हें इसके लिए सरकार की मंजूरी लेनी होगी। हम मजदूरों की सामाजिक सुरक्षा की पूरी जिम्मदारी लेते हैं। हम उन्हें बीमा सहित हर तरह की सुरक्षा देंगे।

आराधना मिश्रा ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से अवगत कराएं और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?

महामारी से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच की जरूरत-डॉ.जिया राम

पार्टी के उप्र चिकित्सा प्रकोष्ठ के जियाराम वर्मा ने कहा कि सरकार को कोरोना महामारी से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा तादात में जांच की जरूरत है। साथ ही साथ व्यापक तौर पर एक स्वास्थ्य अभियान चलाने की जरूरत है जिससे लोगों को जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए तैयार किये गए सेंटरों की हालत गंभीर रूप से खराब है।

Share this story