जालंधर में निजी अस्पतालों को मुफ़्त में मिलेगा वेंटिलेटर

जालंधर में निजी अस्पतालों को मुफ़्त में मिलेगा वेंटिलेटर

Newspoint24.com/newsdesk/


जालंधर। कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र जालंधर के ज़िला प्रशासन ने निजी अस्पतालों को मुफ्त में वेंटिलेटर मुहैया करवाने का फ़ैसला किया है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को बताया कि निजी अस्पताल जरूरत पड़ने पर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। वेंटिलेटर को चलाने के लिए उन्हे केवल ज़रुरी स्टाफ की जरूरत होगी। उन्होने कहा कि निजी अस्पतालों की तरफ से कोविड के गंभीर मरीज़ों के इलाज दौरान वैंटीलेटरों की कमी की शिकायत की जाती है।
श्री थोरी ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से पहले ही गुलाब देवी हस्पताल में छह वेंटिलेटर मुहैया करवाए जा चुके हैं,जहाँ से कुछ प्राईवेट अस्पतालों की तरफ से सुविधा का लाभ उठा कर कोरोना वायरस से प्रभावित मरीज़ों के बेहतर इलाज को यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में अत्याधुनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है जिससे मिशन फतेह कार्यक्रम के तहत कोविड -19 को प्रभावशाली ढंग से रोका जा सके।
श्री थोरी ने बताया कि सरकारी अस्पताल के आई.सी.यू. में 28 बेडों को 56 बेडों तक अप्रग्रेड करने के इलावा दो हाई फलो नैसेल आक्सीजन थैरेपी मशीनों, मलटीपैरा मॉनिटर, पल्स ऑक्सिमीटर, इन्नफूज़न पंप, सक्शन मशीनें उपलब्ध करवाई गई हैं।

Share this story