विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ, माँ बाप ने नाता तोडा बहनोई करेगा दाह संस्कार

विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ, माँ बाप ने नाता तोडा बहनोई करेगा दाह संस्कार

Newspoint24.com/newsdesk/विवेक त्रिपाठी


कानपुर | पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का शुक्रवार को कानपुर नगर पोस्टमार्टम केंद्र में पोस्टमार्टम कर दिया गया लेकिन अब तक कोई सगा-संबंधी उसकी डेड बॉडी लेने नहीं पहुंचा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि दुबे का अंतिम संस्कार बहनोई करेगा। गैंगस्टर विकास दुबे की लाश कानपुर के भैरव घाट ले जाई गई है। दुबे की मां ने एनकाउंटर के बाद कहा था कि उनका बेटे से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, पिता ने कहा- हम क्यों अंतिम संस्कार में जाएंगे? बेटे ने कभी बात नहीं मानी। वह बात मानता, तो जो उसका हश्र हुआ वैसा न होता। इसी बीच, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि दुबे का अंतिम संस्कार बहनोई करेगा।

हमें किसी ने बताया कि हमारा बेटा मारा गया है हमने कहा ठीक किया गया।(सवाल-क्या आप उसके अंतिम संस्कार पर जाएंगे?) मैं उसके अंतिम संस्कार पर क्यों जाऊं। हमारा कहा वो मानता तो आज इस दशा को क्यों प्राप्त होता। उसने हमारी कभी मदद नहीं की” – विकास दुबे की मौत पर उनके पिता, कानपुर

कानपुर:”मुझे न्याय मिलने में 19साल लगे। जिन परिवार के लोगों की उसने हत्या की वो सब लोग आज कहीं न कहीं प्रसन्न हैं। माननीय योगी जी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।उनका धन्यवाद”: मनोज शुक्ला भाई पूर्व राज्य मंत्री संतोष शुक्ला (2001शिविल पुलिस स्टेशन के अंदर विकास दुबे ने मारा )

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) दल ने शहर से लगभग 18 किलोमीटर दूर बारा पुलिस स्टेशन में भौती के पास मार गिराया था। विकास सड़क दुर्घटना का फायदा उठाकर एक पुलिसवाले की पिस्टल छीनकर भागने के प्रयास में था।

पोस्टमार्टम केंद्र पर मौजूद आईएएनएस संवाददाता को वहीं तैनात एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि डॉ. आरसी गुप्ता की देखरेख में विकास का पोस्टमार्टम कर दिया गया है लेकिन अब तक उसका कोई सगा-संबंधी शव लेने के लिए आगे नहीं आया है।

नियमों के मुताबिक जो लोग शव लेने आते हैं, उनकी हाजिरी होती है लेकिन विकास की ओर से अब तक कोई हाजिरी नहीं दे सका है।

पुलिस हालांकि कह रही कोई ना कोई बॉडी तो लेने आएगा, पर कब आएगा, कहां आएगा और अंतिम संस्कार कहां होगा, यह अभी तक नहीं साफ नहीं है।

विकास की मां ने भी अपने अपराधी बेटे का शव लेने से इंकार कर दिया है। विकास की मां ने तो कानपुर आने से ही इंकार कर दिया है। वह अभी भी लखनऊ में ही है।वह बेटे के एनकाउंटर के बाद मीडिया के सामने भी नहीं आई।

वहीं दूसरी ओर, अपराधी विकास के दाह-संस्कार के लिए समाज कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष धनी राम पैंथर आगे आए हैं। अब तक करीब 8500 लावारिस शवों का दाह-संस्कार करा चुके पैंथर ने आईएएनएस से कहा कि अगर उसका कोई परिजन शव को लेने नहीं आता है हमारी संस्था विकास का दाह-संस्कार करेगी। लेकिन इसके लिए शासन-प्रशासन की इजाजत चाहिए होगी।

Share this story