बीएचयू ट्रामा सेंटर के रेड एरिया से पोर्टेबल वेंटीलेटर चोरी, मुकदमा दर्ज

बीएचयू ट्रामा सेंटर के रेड एरिया से पोर्टेबल वेंटीलेटर चोरी, मुकदमा दर्ज

Newspoint24.com/newsdesk/
वाराणसी । काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रामा सेंटर से एक पोर्टेबल वेंटीलेटर चोरी होने का मामला सामने आया है। शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने लंका थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना 08 जून की है। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद है।

इस सम्बन्ध में ट्रॉमा सेन्टर के आचार्य प्रभारी प्रो. एसके गुप्ता ने बयान जारी कर बताया कि आपातकालीन ओपीडी के रेड एंड यलो एरिया में आठ जून को एक व्यक्ति आया। उसने ख़ुद को सर्विस इंजीनियर बताया और वहां उपस्थित नर्सिंग ऑफिसर से कहा कि वह ख़राब पड़े पोर्टेबल वेन्टिलेटर की मरम्मत करने आया है। इसके कुछ समय पश्चात वह व्यक्ति बिना किसी को बताए पोर्टेबल वेंटिलेटर चुरा कर चला गया। जैसे ही प्रशासन को यह सूचना प्राप्त हुई, मुख्य आरक्षाधिकारी कार्यालय के माध्यम से लिखित सूचना लंका पुलिस को मामला दर्ज करने के लिए भेजी गई। इसके अलावा सीसीटीवी फ़ुटेज की जांच कराई जा रही है एवं घटना के समय उपस्थित कर्मचारियों व सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की जा रही है।

लंका थाना प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Share this story