ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर में भक्तों पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर में भक्तों पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

Newspoint24.com/newsdesk/


वेरावल/अहमदाबाद । आज मंदिर में भीड़ के चलते पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। सोमनाथ महादेव के भक्तों का कहना है कि उन पर लाठीचार्ज किया गया। मंदिर में भक्तों की भीड़ के चलते कोरोना महामारी के दिशा-निर्देश के अनुसार शारीरिक दूरी का अभाव दिखा। मंदिर परिसर में हाथापाई और तोड़फोड़ के दृश्य भी देखने को मिले। लाठीचार्ज के कारण भक्तों में गुस्सा देखा गया। पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच भिड़ंत हो गई। लेकिन सवाल है कि जब डकोर, कुबेरभंडारी सहित मंदिरों को बंद रखा गया है तो सोमनाथ मंदिर को क्यों खोला गया है?
पुलिस और आगंतुक भक्तों के बीच हाथापाई तब शुरू हुई जब सोमनाथ मंदिर में शारीरिक दूरी का निरीक्षण करने का कार्य शुरू हुआ। पुलिस ने नंगे हाथों से भक्तों को पीटना शुरू कर दिया। इसस गुस्साए भक्तों ने पुलिस को थप्पड़ जड़ दिए। स्थिति तनावपूर्ण हो गई।
श्रावण मास के चलते भोलेनाथ मंदिरों में उनके भक्त आने लगे हैं। लेकिन कोरोना के कारण कई बड़े मंदिरों में लोगों की भीड़ एकत्रित हाेने पर मनही है। शिवलिंग के अभिषेक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सोमनाथ में भी लोगों को पहले से कोरोना के लिए दिशा-निर्देशों घोषित किए गए हैं। इसके बावजूद कुछ भक्तों ने आज सोमनाथ मंदिर में मास्क नहीं लगाए थे और शारीरिक दूरी भी नहीं रखी थी। इसीलिए हालात को सुधारने के लिए पुलिस ने सख्ती की। उसके बाद भक्तों और पुलिस में जमकर झड़प हो गई।

Share this story