आईसीसी के नए दिशा-निर्देशों में खेलना अजीब लगेगा: संगकारा

आईसीसी के नए दिशा-निर्देशों में खेलना अजीब लगेगा: संगकारा

Newspoint24.com/newsdesk/(वार्ता)

मुंबई । श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से जारी नए दिशा-निर्देशों को लेकर कहा है कि शुरू में इन नियमों के तहत खेलना बड़ा अजीब लगेगा लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए सख्त कदम उठाये जाने की जरुरत है।
आईसीसी ने दरअसल हाल ही में अपने सभी सदस्य देशों के लिए क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए व्यापक दिशानिर्देश जारी किये थे जिसको लेकर संगकारा ने यह टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि जब भी खेल दोबारा से शुरू होंगे, खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण होगी।
संगकारा ने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे लगता है कि नए दिशा-निर्देश खिलाड़ियों को बांध देंगे और देखने में ये अजीब लगते हैं। मुझे तो सोच कर ही अजीब लग रहा है।”
उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य प्राथमिकता है। इस समय स्वास्थ्य बिल्कुल सर्वोपरि है। खतरे से मुक्त वातावरण बनाये रखने की जिम्मेदारी सबकी है और सभी को स्थानीय प्रशासनों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना चाहिए जिससे खतरा कम से कम रहे।”
बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “इन नए दिशा निर्देशों को समझना जरुरी है क्योंकि यह नए नियम खेल में शामिल सभी लोगों की भलाई के लिए हैं। अगर सुरक्षा या स्वास्थ का वातावरण नहीं होगा तो दिमाग में फिर से वही ख्याल आएंगे कि हमें अभी खेलना चाहिए या नहीं। हमें खेलते हुए वास्तव में सावधान रहना होगा और यह समझना होगा कि इन सभी नए नियमों को यथासंभव सुरक्षित बनाने के लिए प्रयास करना है।”

Share this story