खिलाड़ी यूएई के वातावरण में ढल रहे हैंः नायर

खिलाड़ी यूएई के वातावरण में ढल रहे हैंः नायर

Newspoint24.com/newsdesk/

अबु धाबी । कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सहायक कोच अभिषेक नायर का कहना है कि खिलाड़ी तेजी से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वातावरण में ढल रहे हैं।

आईपीएल के 13वें सत्रा का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है और इसी को देखते हुए केकेआर के खिलाड़ियों ने अबु धाबी के शेख जैयद स्टेडियम में तीन दिन तक नेट अभ्यास करने के बाद ओपन नेट सत्र शुरु किया।

नायर ने कहा, “ओपन नेट सत्र जरुरी था क्योंकि खिलाड़ी चार-पांच महीने के अंतराल के बाद खेलने उतरे हैं और इन्होंने ज्यादा अभ्यास नहीं किया है। पहले कुछ दिन हम चाहते थे कि ये लोग नेट्स पर ज्यादा से ज्यादा गेंद डाले और समय गुजारें।”

उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से हमें ओपन नेट्स का मौका मिला है जो काफी अलग है। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी खेल से जुड़ी कठिनाईयों को समझें। हम धीरे-धीरे शुरुआत कर रहे हैं और यहां से हम टूर्नामेंट के काफी करीब पहुंच रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “ज्यादातर खिलाड़ी फिट हैं और अपनी लय में है। सबसे अच्छी बात यह है कि टीम में सभी सही जगह हैं। पिछले चार-पांच महीनों से खिलाड़ियों ने अभ्यास नहीं किया है और वे काफी मेहनत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि चार से पांच दिन की ट्रेनिंग करने के बाद खिलाड़ी मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे।”

सहायक कोच ने कहा, “हमारी टीम के भारतीय खिलाड़ी लय में है तो आंद्रे रसेल, बेंटन औऱ सुनील नारायण जैसे विदेशी खिलाड़ी शानदार तरीके से आगे बढ़ रहे हैं। हर बार ये खिलाड़ी टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म और लय में आते हैं जिससे काफी बेहतर लगता है।” नायर ने कहा, “टीम के खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना है और वे इसके लिए अच्छे से तैयारी कर रहे हैं। रसेल बड़े खिलाड़ी हैं जो विपक्षी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। मुझे पता चला है कि पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद आईपीएल में शामिल होंगे, इससे अच्छा असर पड़ेगा। मुझे भरोसा है कि केकेआर इस बार खिताब अपने नाम करेगा।”

Share this story