डॉ जगदीश पारीक की मेटास्कील व न्यरोसाइंस बुक लांच हुई

डॉ जगदीश पारीक की मेटास्कील व न्यरोसाइंस बुक लांच हुई

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। एलन केरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी ने हेल्प इंडिया के प्रीवेंटिव हेल्थ के कार्यो व कोर्स को देखने के बाद अपने विचार रखते हुये कहा कि प्रीवेंटिव हेल्थ की शिक्षा व हमारे संस्कारो को लोग जाने इसके लिए सरकार के प्रयासों को धरातल पर ले जाना होगा, आम आदमी तक पहुंचाने के लिए सामाजिक संस्थानों व शैक्षणिक संस्थानों का महत्वपूर्ण कार्य रहेगा।
इस अवसर पर हेल्प इंडिया संस्थान के राष्ट्रीय सचिव डॉ जगदीश पारीक के द्वारा लिखित मेटास्कील व न्यरोसाइंस पर लिखित पुस्तक का विमोचन हुआ।

डॉ जगदीश पारीक की मेटास्कील व न्यरोसाइंस बुक लांच हुई

डॉ जगदीश पारीक ने पुस्तक के बारे में जानकारी देते बताया कि 21 वी सदी में जीने व काम करने के तरीके में लगातार तेजी से परिवर्तन हो रहें है इस प्रतिस्पर्धा युग में अपने व अपने बच्चों को अगर हमें आगे रखना है तो आने वाली सदी जिसको पर्सनल एक्स्लेंसी का युग भी कहेंगे में अपने आप को साबित करना होगा। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार अगर सभी स्किल सेट को ठीक करना है तो इंसान को परमानेंट स्किल मेटा स्किल जो 21 वी सदी कि सबसे ज्यादा डिमांड एकल स्किल होगी का ज्ञान होना आवश्यक है इसी आवश्यकता को देखते हुए मेटा स्किल को पॉकेट बुक्स के फॉर्म में विश्व कि पहली पुस्तक हेल्प इंडिया परिवार को समर्पित कि है जो इसी दिशा में काम कर रहा है।

डॉ जगदीश पारीक की मेटास्कील व न्यरोसाइंस बुक लांच हुई


एमएफए पवनकुमार पारीक ने हेल्प इंडिया संस्थान के सभी कार्यो की जानकारी देते हुवे बताया कि शिक्षा व स्वास्थ्य के साथ कोविड के बाद आत्मनिर्भर भारत कैसे बने इसके लिए नए रूप में सामाजिक संस्थानों को आगे आना होगा व सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंच में लाना होगा।
हेल्थ विंग के प्रभारी मनोज शर्मा व देवेश पारीक इस कार्यक्रम में उपस्तिथ रहे।

Share this story