पीसीबी ने कनेरिया से कहा, आजीवन प्रतिबंध पर ईसीबी से संपर्क करो

पीसीबी ने कनेरिया से कहा, आजीवन प्रतिबंध पर ईसीबी से संपर्क करो

Newspoint24.com/newsdesk/

लाहौर । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आजीवन प्रतिबंध झेल रहे लेग स्पिनर दानिश कनेरिया से कहा है कि अपने प्रतिबंध के खिलाफ उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अपील करनी चाहिए। कनेरिया ने अपने आजीवन प्रतिबंध को लेकर पीसीबी से अपील की थी। पीसीबी ने एक बयान में कहा, ” आपको ईसीबी के क्रिकेट अनुशासन आयोग द्वारा आजीवन प्रतिबंधित किया गया था क्योंकि यह पाया गया था कि आपने डरहम मैच में मर्विन वेस्टफील्ड को उनकी योग्यता के हिसाब से प्रदर्शन नहीं करने के लिए उकसाया था।”

पीसीबी ने कहा, ” आपने बाद में क्रिकेट अनुशासन आयोग के फैसले को चुनौती दी थी, जिसे बरकरार रखा गया था। इसके बाद आपने लंदन में उच्च न्यायालय में एक कमर्शियल बंच के समक्ष अपील की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। फिर आपने कोर्ट ऑफ अपील (सिविल डिवीजन) के समक्ष भी अपील की और इसे भी खारिज कर दिया गया।”

बोर्ड ने कहा, ” ईसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का अनुच्छेद 6.8 इस मामले में लागू है, जिसमें साफ कहा गया है कि भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के प्रमुख, जिसने एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाया है। उसके पास खिलाड़ी को भाग लेने की अनुमति देने का अधिकार है। इसलिए आपको ईसीबी से अपील की सलाह दी जाती है।”

Share this story