पाकिस्तान ने वर्षा प्रभावित दूसरे टेस्ट में पहले दिन गंवाए पांच विकेट

पाकिस्तान ने वर्षा प्रभावित दूसरे टेस्ट में पहले दिन गंवाए पांच विकेट

साउथम्पटन। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के वर्षा प्रभावित पहले दिन गुरूवार को 45.4 ओवर में पांच विकेट खोकर 126 रन बना लिए।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला सहीं नहीं रहा और उसने 45.4 ओवर के खेल में पांच विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान के 126 रन के स्कोर में ओपनर आबिद अली का अकेले 60 रन का योगदान रहा। अली ने 111 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाए।

इंग्लैंड के चारों तेज गेंदबाजों ने विकेट हासिल किये। जेम्स एंडरसन ने 15 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किये। एंडरसन ने ओपनर शान मसूद और कप्तान अजहर अली को पवेलियन भेजा। मसूद एक रन बनाकर आउट हुए जबकि अजहर अली ने 85 गेंदों के संघर्ष के बाद एक चौके की मदद से 20 रन बनाये।

सैम करेन ने आबिद अली का महत्वपूर्ण विकेट लिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने असद शफीक को आउट किया। शफीक पांच रन ही बना सके। फवाद आलम की एक दशक के लम्बे अन्तराल के बाद टेस्ट टीम में वापसी सुखद नहीं रही और वह खाता खोले बिना क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा हो गए।

पाकिस्तान एक समय एक विकेट पर 78 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन इसके बाद उसने 42 रन जोड़कर चार विकेट गंवा दिए और वह संकट में फंस गया। स्टंप्स के समय बाबर आजम 51 गेंदों में एक चौके की मदद से 25 और मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर क्रीज पर थे।

मैच के पहले दिन तीनों सत्र में बारिश ने बाधा डाली और अम्पायरों को दिन का खेल समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Share this story