पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

पाकिस्तान के नौ विकेट पर 223, खराब रौशनी से खेल रुका

Newspoint24.com/newsdesk/

साउथम्पटन । पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के खराब रौशनी से प्रभावित दूसरे दिन शुक्रवार को नौ विकेट खोकर 223 रन बना लिए लेकिन खराब रौशनी के कारण तीसरे सत्र में खेल रोक देना पड़ा। दिन में अभी 43 ओवर फेंके जाने शेष हैं।

पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित पहले दिन 45.4 ओवर में पांच विकेट खोकर 126 रन बनाये थे जबकि दूसरे दिन पाकिस्तान ने बेहतर खेल दिखाया और अपने स्कोर को 226 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

दूसरे दिन बाबर आजम ने 25 और मोहम्मद रिजवान ने चार रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में भी बारिश ने खलल डाला। लंच तक पाकिस्तान का स्कोर 61 ओवर में पांच विकेट पर 155 रन तक पहुंचा। स्टुअर्ट ब्रॉड ने बाबर को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया। बाबर ने 127 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 47 रन बनाये। पाकिस्तान का छठा विकेट 158 के स्कोर पर गिरा।

लंच के बाद जेम्स एंडरसन ने यासिर शाह को अपना तीसरा शिकार बनाया। शाह पांच रन ही बना सके। शाहीन आफरीदी खाता खोले बिना रन आउट हो गए। खराब रौशनी के कारण चायकाल समय से पहले ले लिया गया। उस समय पाकिस्तान का स्कोर आठ विकेट पर 215 रन था।

चायकाल के बाद ब्रॉड ने मोहम्मद अब्बास को पगबाधा कर अपना तीसरा विकेट लिया। अब्बास दो रन ही बना सके। चायकाल के कुछ देर बाद 223 के स्कोर पर खराब रौशनी के कारण खेल रोक देना पड़ा। पाकिस्तान की पारी को एक छोर से रिजवान ने संभाले रखा और अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक बनाया। खेल रुकने के समय वह 116 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 60 रन बनाकर क्रीज पर थे। उनके साथ नसीम शाह एक रन बनाकर क्रीज पर हैं
इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने 48 रन पर तीन विकेट और ब्रॉड ने 56 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। एंडरसन के अब 593 विकेट हो चुके हैं।

Share this story