भारत में ओलंपिक खेलों का आयोजन मेरा सपना: नीता अंबानी

भारत में ओलंपिक खेलों का आयोजन मेरा सपना: नीता अंबानी


मुंबई । रिलायंस फाउंडेशन की संस्थाओ और अध्यक्ष नीता अंबानी ने बुधवार को कहा भारत में ओलंपिक खेलों का आयोजन मेरा सपना है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 43 वीं आम बैठक को पहली बार बतौर निदेशक के रुप में संबोधित करते हुए श्रीमती अंबानी ने कहा,“भारत में ओलंपिक खेलो का आयोजन हो, यह मेरा स्वप्न है। मैं भारत के एथलीटों को विश्व स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं।”


श्रीमती अंबानी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी की सदस्या हैं। जमीनी स्तर पर खिलाड़ी तैयार करने के लिए उनके नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन कई शैक्षिक और खेल प्रोजेक्ट्स से जुड़ी हैं,जिससे लाखों बच्चे जुड़े हुए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी अगुवाई में मुंबई इंडियंस कई बार चैंपियन बन चुकी है।
उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन के बारे में कहा कि पिछले 10 वर्षों में फाउंडेशन ने देश में 3 करोड़ 60 लाख लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने का काम किया है।
अंबानी ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा,“कोरोना के प्रकोप के समय, हमने मुंबई में भारत का पहला 100-बेड वाला विशेष कोविड-19 अस्पताल मात्र दो सप्ताह में स्थापित किया। हमारे डॉक्टर और नर्स साथी भारतीयों की सेवा का निस्वार्थ और अथक प्रयास कर रहे हैं। जब महामारी फैली तो सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक थी पीपीई की कमी। हमने रिकॉर्ड समय में हर दिन एक लाख से अधिक पीपीई और एन 95 मास्क का उत्पादन करने के लिए अपनी विनिर्माण सुविधाओं में जरूरी बदलाव किए।”


उन्होंने भरोसा दिलाया कि जब भी कोरोना की वैक्सीन बनेगी उसको देश के हर जरूरतमंद तक पहुंचाने का काम रिलायंस करेगा।
शेयरधारकों से मिशन अन्न सेवा की चर्चा करते हुए श्रीमती अंबानी ने कही कि “मिशन अन्ना सेवा के माध्यम से, हमने देश भर में हाशिए पर रहने वाले समुदायों, दैनिक वेतन भोगियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को पांच करोड़ से अधिक भोजन मुहैया कराया। हमें खुशी है कि मिशन अन्ना सेवा दुनिया में कहीं भी एक कॉरपोरेट फाउंडेशन द्वारा किया गया सबसे बड़ा भोजन वितरण कार्यक्रम बन गया है।”

Share this story