मुद्दा विहीन विपक्ष कृषि कानून पर अनर्गल प्रलाप कर किसानों को भड़का रहा है:त्रिपाठी

मुद्दा विहीन विपक्ष कृषि कानून पर अनर्गल प्रलाप कर किसानों को भड़का रहा है:त्रिपाठी

Newspoint24.com/newsdesk/

देवरिया | भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि मुद्दा विहीन विपक्ष देश के अन्नदाताओं के कल्याण के लिये बने कृषि कानून को लेकर अनर्गल प्रलाप कर किसानों को भड़काने का काम कर रहा है।

श्री त्रिपाठी ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि इस कोरोना काल में संसद के छोटे सत्र में लोककल्याण के लिये 26 विधेयक पास किए गये हैं। जिसमें तीन कृषि विधेयक के पास होने से किसानों को उनकी उपज की अच्छी कीमत मिलेगी और साथ ही फसल बेचने की भी आजादी होगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित सरकार काम कर रही है। इनमें सॉयल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री बीमा फसल योजना,फसलों के नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिये नियमों में बदलाव,पीएम किसान रेल योजना,10 एसपीओ का गठन, एमएसपी में भारी बढ़ोत्तरी आदि के साथ एक लाख करोड़ रूपये से अधिक निवेश किया है, जो देश के किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास में सार्थक सिद्ध होंगे।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि दशकों पूर्व आई स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने में गैर विपक्षी दलों की सरकारों ने कोई रूचि नहीं ली जबकि मोदी सरकार ने कृषि विधेयक पास कराकर देश के अन्नदाताओं की आय को दोगुना करने का काम किया है। जिसमें फसल बीमा को स्वैच्छिक किया गया है। देश में दस हजार कृषक उत्पादन समूह निर्मित किये जा रहे हैं। ये उत्पाद समूह छोटे किसानों को जोड़कर उनकी फसल को बाजार में उचित लाभ दिलाने की दशा में कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि एमएसपी पूर्व की तरह जारी रहेगी और इस पर किसान अपनी फसल बेच सकेंगे। रवि फसल की एमएसपी अगले सप्ताह घोषित की जायेगी। मंडियों में ई-नाम ट्रेडिंग व्यवस्था जारी रहेगी।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि श्री मोदी देश के अन्नदाताओं के हित की चिंता बराबर करते रहते हैं जबकि मुद्दा विहीन विपक्ष देश के किसानों को भड़काने में लगा है।

Share this story