महोबा के व्यापारी की हत्या के खिलाफ विपक्ष लामबंद

महोबा के व्यापारी की हत्या के खिलाफ विपक्ष लामबंद

Newspoint24.com/newsdesk/


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महोबा के विस्फोटक कारोबारी की मौत के बाद विपक्ष कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगा है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कारोबारी की हत्या को जंगलराज का भयावह रूप करार दिया है वहीं श्री यादव ने निलंबित पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी के खिलाफ ढिलायी बरते जाने का आरोप लगाया है।
श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया “ महोबा के व्यापारी श्री इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या पूरी उप्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल है। बीजेपी सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है। और अब इस सरकार के अफसर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वालों की सुपारी दिलवा रहे हैं। जंगलराज का भयावह रूप है ये।”

https://www.facebook.com/watch/?v=865884620883903&extid=arENP1ym5MuEOuUU


सपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया “ महोबा के ‘इंद्रकांत त्रिपाठी सरकारी हत्याकांड’ में दिखावटी सस्पेंशन की लीपापोती न करके सरकार गिरफ़्तारी करे. आरोपित पुलिस कप्तान व डीएम के ख़िलाफ़ इतनी ढिलाई क्यों। पुलिस किस अधिकार से जन प्रतिनिधियों को जनता से मिलने व उनके मुद्दे उठाने से रोक रही है। क्या कोई हिस्सेदारी है।”
उधर मृतक व्यापारी की भतीजी वीडियो वायरल कर सरकार से गुहार लगायी है कि पुलिस अधीक्षक के निलंबन के बावजूद उसके परिवार को जानमाल का खतरा है। सरकार उन्हे सुरक्षा दे। इससे पहले मृतक व्यापारी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने साफ तौर पर पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाया था कि रिश्वत देने से मना करने पर पुलिस अधिकारी उनकी हत्या करा सकते हैं।


गौरतलब है कि महोबा के विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत तिवारी को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल व्यापारी को कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार को उसकी मौत हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले एसपी मणिलाल पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share this story