ऑनलाइन जमीन बिक्री, चार जालसाजों को पुलिस ने उठाया

ऑनलाइन जमीन बिक्री, चार जालसाजों को पुलिस ने उठाया
ऑनलाइन जमीन बिक्री, चार जालसाजों को पुलिस ने उठाया


गोरखपुर । जमीन की ऑनलाइन रजिस्ट्री का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गुरुवार की देर रात को उनके घर से उठाया है। मामला कुशीनगर से जुड़ा है। हालांकि यह कयास लगाया जा रहा है कि इन सदस्यों ने गोरखपुर और बस्ती मंडलों के अनेक लोगों को ठगा है।

किस्तों में ऑनलाइन रकम जमा कराने के बाद कागज पर जमीन बेचने वाले एक गिरोह के चार लोगों को कुशीनगर पुलिस ने उठाया है। पकड़े गए लोगों में एक शिक्षक भी शामिल हैं। शिक्षक के मकान में ही तीन युवक किरायेदार के रूप में रहते थे और यहीं से कम्पनी चलाते थे।

पुलिस के मुताबिक, पूर्वांचल के सैकड़ों लोगों से इस गिरोह ने 50 करोड़ से ज्यादा की जालसाजी की है। कुशीनगर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इन युवकों के पास से डेढ़ सौ अंगूठे के निशान लगे दस्तावेज, सैकड़ों चेकबुक, पासबुक, एटीएम कार्ड, लैपटाप, दो चार पहिया वाहन व दो मोटर साइकिल कब्जे में लिया है। पुलिस ने इन युवकों के नाम अभी तक नहीं खोले हैं। वह इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने की जुगत में है।

कुशीनगर की पुलिस ने गोरखपुर पुलिस को सूचना देने के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी पुलिस के साथ गुरुवार की देर रात को तीनों युवकों और मकान मालिक शिक्षक उठाकर ले गई। तीनों युवकों को पुलिस कुशीनगर ले गई है, जबकि मकान मालिक को इंजीनियरिंग कॉलेज पुलिस चौकी को सौंपा गया है। शिक्षक की भूमिका की अभी जांच चल रही है। चौकी पुलिस ने उन्हें अपने हिरासत में ही रखा है।

Share this story