सीमा विवाद के मसले पर राहुल फिर हमलावर, पूछा- चीन के मुद्दे पर एक शब्द क्यों नहीं बोलते प्रधानमंत्री?

सीमा विवाद के मसले पर राहुल फिर हमलावर, पूछा- चीन के मुद्दे पर एक शब्द क्यों नहीं बोलते प्रधानमंत्री?

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अस्पष्ट रुख को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार को निशाने पर लेती रही है। ऐसे में एक बार फिर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि आखिर प्रधानमंत्री को चीन का नाम लेने में समस्या क्या है? भारतीय जमीन पर चीन कब्जा जमाए बैठा है और पीएम मोदी के पास कहने को एक भी शब्द नहीं है।

राहुल गांधी इस वक्त अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं, वहीं वो कोरोना महामारी को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी बीच मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सीमा पर चीन के साथ तल्खी के मामले में केंद्र सरकार के खासकर प्रधानमंत्री के अस्पष्ट रुख पर खासी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने दावा किया कि चीन ने भारत की 1200 वर्ग किमी. जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन पीएम मोदी के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।” उन्होंने सवाल किया कि आखिर प्रधानमंत्री जी को किस बात का डर है कि वो लगातार देश की जनता से सीमा समस्या को लेकर सच छुपाने में लगे हैं।

वहीं मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश के नाम संबोधन से पहले भी राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर स्पष्ट बात रखने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि “मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।” उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ”आदरणीय प्रधानमंत्री, अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताएं कि आप किस तारीख को चीन को भारतीय के क्षेत्र से बाहर फेकेंगे।”

Share this story