बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने की भूख हड़ताल

बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने की भूख हड़ताल

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय पर चल रहा नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया(एनएसयूआई) का धरना अब शनिवार को भूख हड़ताल में तब्दील हो गया है, जिसके चलते छात्रों ने भूख हड़ताल कर बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग की। एनएसयूआई के प्रवक्ता रमेश कुमार भाटी ने बताया कि छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर राजस्थान विवि में शनिवार को राहुल मीणा,आमिर खान शेखावाटी,रोहिताश मीणा,धर्मवीर लांबा, सोनू बैरवा ने भूख हड़ताल शुरू की। इस दौरान छात्रनेता महावीर गुर्जर,एनएसयूआई के इकाई अध्यक्ष अशोक पूनिया ने इन्हें माला पहनाकर मांगों का समर्थन किया।
भाटी ने बताया कि संगठन मांग कर रहा है कि छात्र हित में फैसला लेते हुए विद्यार्थियों को प्रमोट करना चाहिए। प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को स्थाई रूप से प्रमोट किया जाए। साथ ही फाइनल इयर के छात्रों को पिछले साल के मुकाबले 20 फीसदी अधिक अंक देकर प्रमोट करना चाहिए।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते बिना परीक्षा प्रमोट किए जाने की मांग लेकर एनएसयूआई के छ़ात्र पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे है। सोशल मीडिया पर भी यह मांग उठाई जा रही है। लेकिन विश्वविद्यालयों की ओर से परीक्षाओं के टाइम टेबल जारी करना शुरू कर दिए गए हैं। जिससे नाराजगी बढ़ने से एनएसयूआई ने धरने को भूखहड़ताल में बदल दिया।

Share this story