अब समय आ गया है, जातिवादी राजनीति को आईना दिखाने का: योगी

अब समय आ गया है, जातिवादी राजनीति को आईना दिखाने का: योगी
अब समय आ गया है, जातिवादी राजनीति को आईना दिखाने का: योगी

बुलंदशहर | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि अब जातिवादी राजनीति को आईना दिखाने का समय आ गया है। मतदाताओं को अब विकास एवं राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बोट देना होगा ताकि प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो सके।
श्री योगी ने गुरूवार को यहां नुमाइश मैदान में बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट से हो रहे उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबाेधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास और महिलाओं की सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जातिवादी राजनीति को आईना दिखाने का समय आ गया है। मतदाताओं को अब विकास एवं राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बोट देना होगा ताकि प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो सके।

उन्होंने कहा कि वर्ष1914 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति की धुरी को बदलने का काम किया। उन्होंने कहा कि चाहे समाजवादी पार्टी हो अथवा कांग्रेश या कोई अन्य दल सभी जातिवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति करते हैं। इन दोनों की सहानुभूति देश में दंगा कराने वालों के साथ है।
श्री योगी ने कहा कि पांच वर्ष के शासनकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास की भावना से काम किया। गांव हो या शहर शौचालय बनवाए। निर्धन लोगों को निशुल्क मकान दिए। किसानों को सम्मान निधि और गरीबों को गैस का कनेक्शन दिया। स्वास्थ्य योजना के तहत आयुष्मान भारत जैसी बीमा बीमा योजना शुरू की। जिसके तहत कार्ड धारक को पांच लाख रूपये तक की स्वास्थ्य सेवाएं निशुल्क मिलती हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भी गांव किसान मजदूर छात्र युवाओं व्यापारियों के खेत में काम कर रही है। कांधला और कैराना की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में बुलंदशहर की हालत इतनी बदतर थी मां बहनों की इज्जत तक सुरक्षित नहीं थी।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जब वे भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए बोलने आये थे तो उन्होंने मां बहनों की इज्जत की सुरक्षा का वादा किया था जिसे पूरा किया। सत्ता के संरक्षण में जो संपत्तियों पर अवैध कब्जे हो रहे थे उनको रोकने और गुंडा अराजक तत्वों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने का भरोसा दिया था। दावा किया कि अपने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने किए गए वादों को पूरा किया है। सत्ता की ताकत का उपयोग जनहित में किया है ताकि यह प्रदेश उत्तम प्रदेश बन सके।
किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए श्री योगी ने कहा कि चौधरी साहब के नाम पर राजनीति करने वालों ने किसान और गांवों के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। याद दिलाया कि चौधरी साहब की कर्मभूमि रामाला में स्थापित चीनी मिल तीन वर्ष तक विस्तारीकरण और आधुनिकीकरण के लिए तरसती रही लेकिन प्रदेश की बसपा सपा की सरकारों ने कुछ नहीं किया। चीनी मिल का विस्तारीकरण और आधुनिकीकरण भाजपा कि सरकार ने किया है।

Share this story