अब अजय माकन सुलझाएंगे राजस्थान कांग्रेस के मसले ,बने प्रदेश प्रभारी महासचिव

अब अजय माकन सुलझाएंगे राजस्थान कांग्रेस के मसले ,बने प्रदेश प्रभारी महासचिव

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली, 16 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन को रविवार को राजस्थान का प्रभारी महासचिव बनाया है और साथ ही प्रदेश इकाई में हाल ही में उपजे मसलों का समाधान तलाशने के लिए तीन सदस्यी समिति का गठन किया है।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अविनाश पांडे के स्थान पर अजय माकन को राजस्थान का प्रभारी महासचिव बनाया है। साथ ही पार्टी ने हाल ही में राजस्थान में पार्टी के अंदर उपजे मसलों का समाधान तलाशने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है जिसमें वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नए प्रभारी महासचिव अजय माकन हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट गुट के बीच सुलह हुई है। सचिन पायलट प्रदेश सरकार से नाराज चल रहे थे और उन्होंने इसको लेकर बगावती तैवर अपनाए हुए थे। सुलह प्रक्रिया के तहत पार्टी ने उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान तलाशने के लिए शीघ्र ही तीन सदस्यी समिति गठित करने का आश्वासन दिया था।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story