दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद

दिल्ली के नोर्त्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई | दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

26 वर्षीय नोर्त्जे ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 156.22 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद बन गयी। नोर्त्जे ने इस मैच में 33 रन पर दो विकेट लिए जबकि दिल्ली ने यह मुकाबला 13 रन से जीता। वह मैन ऑफ द मैच रहे।

नोर्त्जे ने इस उपलब्धि के बारे में कहा कि उन्हें उस समय इस बारे में पता नहीं चला था और वह मैच के बाद ही जान पाए कि उन्होंने आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक डाली है। हालांकि जोस बटलर ने इस गेंद को फाइन लेग पर चौके के लिए निकाल दिया था।लेकिन नोर्त्जे ने अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर को 22 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था।

नोर्त्जे ने कहा, “मुझे इस बारे में पता नहीं है कि मैंने 156 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली है। यह सुनकर अच्छा लग रहा है। मैं तेज गेंदबाजी करते हुए स्टंप्स को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। हमारे पास अच्छे कोच हैं और कैगिसो रबादा तथा दूसरे तेज गेंदबाजों के साथ काम करना अच्छा लग रहा है।”

Share this story