चिराग पासवान ने बोला नीतीश कुमार पर हमला बिहार की जनता की उम्मीदों पर फेल

चिराग पासवान ने बोला नीतीश कुमार पर हमला बिहार की जनता की उम्मीदों पर फेल

Newspoint24.com/newsdesk/अजीत पाठक

नई दिल्ली। बिहार में जनता दल यूनाईटेड (जद-यू) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अलग होकर विधानसभा चुनाव में उतरने के फैसले के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया और कहा कि वह बिहार की जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं।

लोजपा अध्यक्ष ने बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़ने के फैसले पर कहा कि अगर बिहार को नंबर वन बनाना है तो किसी न किसी को तो रिस्क लेना ही होगा। चिराग ने कहा कि किसी न किसी को तो जोखिम उठाना ही पड़ेगा। अगर आप अपनी सुविधा और सुरक्षा क्षेत्र में ही रहेंगे तो पिछले 30 साल तो इसी चक्कर में गुजर गए। सिर्फ समीकरण को बिठाने में, सोशल इंजीनियरिंग करने में पिछले 30 साल निकल गए। अगर बिहार को नंबर वन बनाना है तो जोखिम उठाना होगा।

चिराग ने कहा कि आज के मौजूदा मुख्यमंत्री से उम्मीदें बहुत थी। किंतु, उनका कार्यकाल देखें तो मुझे नहीं लगता कि जितनी उम्मीदें एक बिहारी होने के नाते और बिहार की जनता को उनसे थीं वो उन पर खरा उतर पाए हैं। अगर आप मूलभूत जरूरतों की बात करते हैं तो आज भी वो धरातल पर उतरती नहीं दिखती।

उल्लेखनीय है कि गत रविवार को लोजपा ने विधान सभा चुनाव में अपने दम पर ताल ठोंकने की घोषणा की। लोजपा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के बाद राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा कि राज्य स्तर पर व विधानसभा चुनाव में गठबंधन में मौजूद जद-यू से वैचारिक मतभेदों के कारण बिहार में लोजपा ने गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, राष्ट्रीय स्तर व लोकसभा चुनाव में भाजपा, लोक जनशक्ति पार्टी का मजबूत गठबंधन है और वह बना रहेगा। पार्टी ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद वह भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार का गठन करेगी।

Share this story