न्यूजीलैंड ने महिला विश्व कप स्थगित करने के फैसले का समर्थन किया

न्यूजीलैंड ने महिला विश्व कप स्थगित करने के फैसले का समर्थन किया

Newspoint24.com/newsdesk/

वेलिंगटन । न्यूजीलैंड ने शनिवार को कहा कि वह अगले वर्ष महिला वनडे विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट को आयोजित कर सकता था लेकिन उसने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के विश्व कप एक वर्ष के लिए स्थगित करने के फैसले का स्वागत किया।

आईसीसी ने कोरोना को लेकर अनिश्चित हालात के कारण न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च 2021 तक होने वाले महिला वनडे विश्व कप को 2022 तक स्थगित करने का शुक्रवार को फैसला किया था। महिला विश्व कप के लिए पांच टीमों ने क्वालीफाई किया है और तीन टीमों को और क्वालीफाई करना है।

क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट जुलाई 2020 में श्रीलंका में होना था जो कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था। क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट अब 2021 में होगा जिसकी तारिख अभी निर्धारित नहीं की गयी है।

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा, “दुनिया भर में क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए यह निराशाजनक फैसला है। आयोजन समिति सरकार के साथ सुरक्षित विश्व कप आयोजित करने के लिए काम कर रही थी। हम इसे 2021 में आयोजित कर सकते थे लेकिन अब हम 2022 का इन्तजार करेंगे। सरकार के तौर पर हम टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Share this story