मेरी योजना अधिक से अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने की थी : पृथ्वी शॉ

मेरी योजना अधिक से अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने की थी : पृथ्वी शॉ


दुबई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के सातवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 64 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि उनकी योजना अधिक से अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने की थी। शॉ को उनके अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

मैच के बाद शॉ ने कहा,”शुरुआत में आपको देखना होगा कि विकेट कैसा है, मैदान के साथ खेलना अधिक महत्वपूर्ण है। मैं पिछले साल भी अच्छी तरह से गेंद को मार रहा था, लेकिन मैं मूर्खतापूर्ण गलतियां कर रहा था। इस बार मैंने अधिक से अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने का फैसला किया। मैं अपनी पारी की झलक देखना चाहता हूं और समझ सकता हूं कि यह कैसे हुआ और मैं क्या कर सकता हूं। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था।”

उन्होंने कहा,” मैं ग्राउंड शॉट्स खेलना चाह रहा था, पिछले मैच में मैंने कुछ गलतियां कीं। इससे मुझे और टीम को नुकसान हुआ। मैंने सोचा कि मैं ग्राउंड शॉट्स खेलूंगा। चेन्नई के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं, मैं गेंद को टाइम करने और गैप खोजने में सफल रहा। हमें पता था कि स्पिनरों के आने तक हमने बगैर विकेट खोए 40 रन भी बनाए तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि हमें पता था कि मैं और शिखर धवन पावरप्ले के बाद तेज खेल सकते हैं।”

चेन्नई के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की टीम ने अच्छी शुरुआत की और , सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। शॉ ने 43 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली, जबकि धवन ने 27 गेंदों पर 35 रन बनाए। ऋषभ पंत ने नाबाद 37 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान अय्यर ने 26 रन बनाये।

दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 175 रन बनाए, जवाब में सीएसके की तीन 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए कागिसो रबाडा ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए।

दिल्ली ने अपने दोनों शुरुआती मैच जीत लिए हैं। टीम को अगला मैच सनराइजर्स हैदबाद के खिलाफ मंगलवार ( 29 सितंबर) को अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेलना है।

Share this story