कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा दे मोदी सरकार : राहुल

कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा दे मोदी सरकार : राहुल

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोना वारियर्स की अनदेखी कर उनके साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इन योद्धाओं को सम्मान और सुरक्षा उपलब्घ कराई जानी चाहिए।
गांधी ने ट्वीट किया “कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया। लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया। सरकार को कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएं देनी ही होंगी।”

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :


इसके साथ ही उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है जिसमें लिखा है कि कोरोना से अब तक 18 राज्यों में 196 डाक्टरों की मौत हुई जिसे देखते हुए इंडियन मेंडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सभी डाक्टरों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने की मांग की है।

गौरतलब है की देशभर में हजारों स्वास्थ्य कर्मी कोरोना महामारी की जंग में पीड़ितों का इलाज क्र रहे है ,जिसकी वजह से अनेक डॉक्टर इसकी चपेट में आए हैं। कोरोना से अब तक 18 राज्यों में 196 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। इसके मद्देनजर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है, जिसमे सभी डॉक्टरों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

एसोसिएशन के मुताबिक तमिलनाडु में 43, महाराष्ट्र में 23, गुजरात में 23, बिहार में 19, पश्चिम बंगाल में 16, कनार्टक में 15, दिल्ली में 12 व उत्तर प्रदेश में 11 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। मृतकों में शामिल ज्यादातर डॉक्टरों की उम्र 50 साल से अधिक थी। 32 डॉक्टरों की उम्र 50 साल से कम, जबकि 27 की 70 साल से अधिक थी। इनमें 32 मेडिसिन के विशेषज्ञ, जबकि 62 डॉक्टर जनरल प्रैक्टिस करने वाले थे।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजन शर्मा ने कहा कि डॉक्टरों को संक्रमण का खतरा अधिक रहता है। महासचिव डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि कोरोना से संक्रमित डॉक्टर और परिजनों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा दी जानी चाहिए। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखकर सभी डॉक्टरों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने की मांग की थी।

Share this story