बलरामजी दास टंडन के सपनों को साकार कर रही मोदी सरकार: जे पी नड्डा

बलरामजी दास टंडन के सपनों को साकार कर रही मोदी सरकार: जे पी नड्डा

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने अपनी विचारधारा को लेकर जो सपने देखे थे मोदी सरकार उसे साकार कर रही है । नड्डा ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बलरामजी दास टंडन व्याख्यान में कहा कि दिवंगत टंडन सामाजिक परिवर्तन का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को देना चाहते थे । मोदी सरकार जो योजनाएं और कार्यक्रम बना रही है उसका लाभ गरीबों को मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता , उज्ज्वला , गावों को बिजली ,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ समाज के ज़रूरत मंद लोगों के मिल रहा है ।
देश खुले में शौच से मुक्त हो गया है और इससे बीमारियो पर अंकुश लगा है । पांच साल के बच्चों की मृत्यु दर घटी है । भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत आठ करोड़ परिवारों तक गैस की सुविधा पहुंची है । करीब 18000 गांवो में बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई गई है ।

इसके साथ ही करीब 32 करोड़ एल ई डी बल्ब मुफ्त उपलब्ध कराए गए है । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना छह हजार रुपए की सहायता दी जा रही है । नड्डा ने कहा कि दिवंगत टंडन पहली पीढ़ी के नेता थे जो जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे । वह छह बार विधायक चुने गए थे ।
बाद में वह पंजाब के उप मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल भी बनाए गए थे ।

उन्होंने कहा कि दिवंगत टंडन को आपातकाल के दौरान गिरफ्तार भी किया गया था और 19 माह जेल में रहे थे । टंडन जी सभी को साथ लेकर चलते थे और विपरीत परिस्थितियों में रास्ता निकाल लेते थे ।

Share this story