गरीबों और किसानों को समर्पित है मोदी सरकारः अमित शाह

गरीबों और किसानों को समर्पित है मोदी सरकारः अमित शाह

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को रबी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का हर दिन हर क्षण किसानों और गरीबों को समर्पित रहा है। हाल ही में कृषि से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधेयक पारित होने और एमएसपी को लेकर विपक्ष द्वारा पैदा किए जा रहे भ्रम को दूर करने के उद्देश्य से आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रबी फसलों के पहले से घोषित समर्थन मूल्यों में वृद्धि की घोषणा कर दी।

इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में 50 रू. प्रति क्विंटल, चना के समर्थन मूल्य में 225 रू. प्रति क्विंटल,  जौ की एमएसपी में 75 रू. प्रति क्विंटल,  मसूर- की एमएसपी में 300 रू. प्रति क्विंटल,  सरसों एवं रेपसीड की एमएसपी में 225 रू. प्रति क्विंटल और कुसुम्भ की एमएसपी में 112 रू. प्रति क्विंटल की ऐतिहासिक वृद्धि कर किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में सार्थक प्रयास किया है। अमित शाह ने कृषि संशोधन विधेयकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि  मोदी सरकार के कृषि सुधार विधेयकों का विरोध करने वाले लोग असल में किसानों की ख़ुशहाली और उनकी उपज के सही मूल्य के विरोधी हैं।

वे लोग नहीं चाहते कि देश का पेट भरने वाला अन्नदाता कभी उनके समान समृद्ध और सशक्त हो पाएं लेकिन मोदी सरकार किसानों को उनका अधिकार देकर रहेगी। अमित शाह ने इससे पहले भी कहा था कि मोदी सरकार के यह कृषि सुधार हमारे किसान भाइयों का हक मारने वाले बिचौलियों से उन्हें मुक्त करेंगे और साथ ही उनकी उपज को कहीं भी बेचने व उसका सही दाम दिलवाकर उनकी आय बढ़ाने में एक सकारात्मक भूमिका निभाएँगे। किसान भाइयों से अपील करते हुए उन्होंने लिखा कि किसी भी भ्रम में मत पड़िए। जो लोग किसानों की रक्षा का ढिंढोरा पीट रहे हैं, दरअसल वे किसानों को अनेक बंधनों में जकड़कर रखना चाहते हैं। ऐसे लोगों को बिचौलियों की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा था कि ये लोग किसानों की कमाई लूटने वालों का साथ दे रहे हैं। 

Share this story