मीरजापुर : दरोगा सहित 29 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत

मीरजापुर : दरोगा सहित 29 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत

Newspoint24.com/newsdesk/

मीरजापुर । जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। रविवार को आयी रिपोर्ट में पुलिस कार्यालय में तैनात दरोगा, चार सिपाही सहित 29 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले। कार्यालय के पांच कर्मी संक्रमित मिलने पर पुलिस महकमें में खलबली मच गयी। वहीं बीएचयू में भर्ती जिले के गणेशगंज मोहल्ला निवासी एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। संक्रमित टीबी व सांस की बीमारी से भी ग्रसित था। जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 170 है। इसमें 72 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो गयी है।

सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि शहर कोतवाली के गणेशगंज मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति टीबी व सांस संबंधी बीमारी से ग्रसित था। वह कई दिनों से नगर के एक प्राईवेट अस्पताल में उपचार करा रहा था। हालत बिगड़ने पर उसे तीन जून को वाराणसी बीएचयू भेज दिया गया था। यहां भर्ती के पूर्व उसकी कोरोना जांच हुयी थी। जांच में वह संक्रमित मिला था। चार जून को उपचार के दौरान संक्रमित मरीज की मौत हो गयी।

सीएमओ ने बताया कि रैपिड रिस्पांस टीम ने चार दिन पूर्व पुलिस कार्यालय में तैनात एक दरोगा व चार पुलिसकर्मियों का सैंपल लिया था। जांच रिपोर्ट में दरोगा व चारों सिपाही संक्रमित पाए गए। वहीं शहर के भटवा पोखरी के दो व डंकीनगंज, मोर्चाघर, लालडिग्गी, सदर, जमालपुर के गोरखी, सिटी ब्लाक के अनंतराम पट्टी, नगवासी, महेवा, जमुआ के चुनार के एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं। चार दिन पूर्व रैपिड टीम ने सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा था। वहीं शहर का संक्रमित मरीज लखनऊ में भर्ती है। संक्रमित ने वहीं पर कोरोना की जांच करायी थी। इसके अलावा भदोही के ग्यारह कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। संक्रमितों ने जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क पर जांच कराया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम भदोही के मिले ग्यारह संक्रमितों को ट्रैस करने में जुट गयी है। टीम ने जिले में मिले संक्रमित मरीजों को शेम्फोर्ड स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है।

संक्रमित मृतक के दाह संस्कार शामिल हुए थे मोहल्लेवासी

शहर के गणेशगंज मोहल्ला निवासी संक्रमित मृतक के दाह संस्कार में मोहल्ले के अलावा अन्य लोग शामिल हुए थे। अब दाह संस्कार में शामिल होने वाले सभी कोरोना जांच होगी। बीएचयू में मौत के बाद परिजन शव लेकर घर चले आए थे। परिजनों ने चैबे घाट पर दाह संस्कार कर दिया था। लेकिन रविवार को बीएचयू से मृतक की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आते ही परिजन व मोहल्लेवासियों में भय व्याप्त हो गया है। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित मृतक के दाह संस्कार में शामिल होने वालों की जांच करेगी।

संक्रमित के परिजनों को कराया होम क्वारंटीन


जिले में मिले संक्रमित मरीजों के परिजन व उनके संपर्क में आए लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटीन करा दिया है। संक्रमित का मोहल्ला भी हाटस्पाट होगा। स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम हाटस्पाट इलाके में जाकर संक्रमित के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की थर्मल स्कैनर से कोरोना की स्क्रीनिंग करेगी। जांच में तापमान अधिक व वायरस के लक्षण मिलने पर उनकी कोरोना जांच होगी।

198 कोरोना संदिग्ध का सैंपल भेजा, 116 की रिपोर्ट निगेटिव

सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि रविवार जिले से कुल 198 कोरोना संदिग्ध का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। अब जांच रिपोर्ट के बाद ही वायरस की पुष्टि होगी। वहीं 116 संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। रैपिड रिस्पांस टीम ने जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क, क्वारंटीन सेंटर व शेम्फोर्ड स्थित आइसोलेशन वार्ड के हेल्थ वर्कर सहित 198 का सैंपल लिया। जबकि चार दिन पूर्व लिए गए 116 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

गैवीघाट की संक्रमित महिला स्वस्थ होकर घर लौटी


शेम्फोर्ड स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमित महिला की रिपोर्ट रविवार निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। डाक्टर ने प्रमाण पत्र देकर एंबुलेंस से घर भेजवा दिया। सीएमओ ने बताया कि शहर के गैवीघाट निवासी एक महिला पंद्रह दिन पूर्व कोरोना की जांच करायी थी। जांच में पाजिटिव मिलने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में कराया गया था। यहां उपचार के दौरान पांच दिन पूर्व संक्रमित का दूसरा सैंपल भेजा गया था। देर शाम आयी दूसरी रिपोर्ट में संक्रमित महिला निगेटिव मिली।

Share this story