मीरजापुर : सिपाही सहित चार कोरोना संक्रमित मिले, पुलिस चौकी सील

मीरजापुर : सिपाही सहित चार कोरोना संक्रमित मिले, पुलिस चौकी सील

Newspoint24.com/newsdesk/

मीरजापुर। जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार की शाम चेतगंज चैकी का सिपाही सहित चार और संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। इसमें शहर के गैवीघाट, बथुआ, चील्ह का एक-एक मरीज है। जबकि चौथे मरीज ने प्रयागराज में कोरोना की जांच करायी थी। जो मीरजापुर का रहने वाला है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित सिपाही को छोड़कर तीन मरीजों को ट्रैस करने में जुटी है। अभी तक मिले तीन मरीजों को ट्रैस नहीं किया जा सका। संक्रमित सिपाही को शेम्फोर्ड स्थित अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिले में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है। जबकि 52 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मूलरुप से गाजीपुर निवासी एक 24 वर्षीय सिपाही चील्ह थाना क्षेत्र के चेतगंज चैकी में तैनात है। 17 जून को सिपाही की अचानक तबीयत खराब हुयी। 22 जून को वह जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क पर पहुंचकर कोरोना की जांच करायी। जांच के बाद वह चैकी पर चला आया। पांच दिन बाद देर शाम आयी रिपोर्ट में सिपाही कोरोना पाजिटिव मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एलएस एंबुलेंस से संक्रमित सिपाही को तत्काल शेम्फोर्ड स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया। इसके अलावा गैवीघाट व बथुआ मोहल्ला निवासी दो व्यक्तियों ने तबीयत खराब होने पर मंडलीय अस्पताल में कोराना की जांच करायी। दोनों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी। वहीं मिर्जापुर का एक व्यक्ति लगभग 22 दिनों से प्रयागराज के झूंसी में रहता है। तबीयत खराब होने पर प्रयागराज के एक प्राईवेट पैथोलाजी में कोरोना की जांच करायी। रिपोर्ट में वह भी कोरोना संक्रमित मिला। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि जिले में सिपाही सहित चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमित सिपाही को भर्ती करा दिया गया है। अन्य तीन संक्रमितों का पता लगाया जा रहा है। तीनों संक्रमित मिलने पर उन्हें वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।

संक्रमित का बथुआ मोहल्ला होगा हाटस्पाट

नगर के बथुआ में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से मोहल्ले को हाटस्पाट किया जाएगा। संक्रमित के घर जाने वाले मार्ग को बांस बल्ली लगाकर सील कर पुलिस की चैकसी बढ़ायी जाएगी। हाटस्पाट इलाके में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं मिलेगा। मोहल्लेवासियों को भी मात्र जरुरी सुविधाओं का ही लाभ मिलेगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम संक्रमित के संपर्क में आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। थर्मल स्कैनर से जांच में तापमान अधिक व वायरस के लक्षण मिलने वालों की कोरोना जांच होगी। फिलहाल गैवीघाट पहले से ही हाटस्पाट घोषित है।

चौकी प्रभारी सहित 20 पुलिसकर्मी एकांतवास

चील्ह के चेतगंज चैकी का एक सिपाही कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद मौजूद अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। संक्रमित को वार्ड में भर्ती कराने के बाद चैकी को सील कर दिया गया है। चैकी पर प्रभारी सहित 20 पुलिसकर्मी मौजूद हैं। सभी को चैकी में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। संक्रमित सिपाही मिलने के बाद पूरी चैकी का सेनिटाइजेशन कराया गया।

Share this story