दिल्ली हिंसा में ‘ एकतरफा कार्रवाई ’ को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति कोविंद को सौंपा ज्ञापन

दिल्ली हिंसा में ‘ एकतरफा कार्रवाई ’ को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति कोविंद को सौंपा ज्ञापन

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। दिल्ली हिंसा में पुलिस की जांच-पड़ताल को लेकर उठ रहे सवालों और पीड़ितों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।


कांग्रेस नेता अहमद पटेल, भाकपा नेता डी राजा, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, द्रमुक की कनिमोझी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मनोज झा ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और दिल्ली हिंसा मामले में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट में केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है जबकि सत्ताधारी दल के नेताओं के भड़काऊ भाषण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सत्ताधारी दल के वरिष्ठ नेताओं के अलावा कैबिनेट मंत्री ने भी भड़काऊ भाषण दिए हैं।

विपक्ष के नेताओं ने श्री कोविंद को सौंपे पत्र में यह भी कहा है कि कई बेकसूर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, मशहूर विद्वानों तथा राजनीतिक नेताओं को दिल्ली हिंसा की जांच में पुलिस ने निशाना बनाया। साम्प्रदायिक हिंसा में शामिल साजिशकर्ताओं को बचाने के लिए जांच के नाम पर साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हिंसा में पीड़ित लोगों को ही गिरफ्तार किया जा रहा है जबकि अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं।
गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को दिल्ली पुलिस ने 17,500 पृष्ठों का आरोप पत्र दाखिल किया था। पुलिस ने आरोपपत्र में दावा किया है कि आरोपों को साबित करने के लिए उसके पास पर्याप्त सबूत हैं।

Share this story