मथुरा : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के बदले रूट

मथुरा : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के बदले रूट

Newspoint24.com/newsdesk/


देर सायं तक रेलवे ट्रेक सुचारू करने का काम रहा जारी

मथुरा। आगरा-दिल्ली रेल मार्ग पर रविवार को एक मालगाड़ी की चार बोगियां मथुरा में आझई स्टेशन-छटकीरा स्टेशन के बीच पटरी से उतर गईं, हालांकि हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। रेल मार्ग क्षतिग्रस्त होने से दिल्ली-आगरा के बीच रेल यातायात बाधित हो गया था जिस पर रविवार देरसायं तक रेलमार्ग सुचारू करने में कर्मचारी जुटे रहे।

दरअसल, दिल्ली की तरफ लोहे की चादरों के रोल लेकर जा रही मालगाड़ी के चार डिब्बे रविवार की सुबह करीब 10ः15 बजे किलोमीटर संख्या 1408/02 आझई और छटीकरा के बीच पटरी से उतर गए। ट्रेन में रखे लोहे की चादरों के कुछ रोल दूसरे ट्रैक पर गिर जाने की वजह से अप और डाउन रूट पर रेल यातायात प्रभावित हो गया। जंक्शन पर खड़ी कोटा जनशताब्दी ट्रेन को रोक दिया गया। वहीं दिल्ली से आ रही मंगला एक्सप्रेस को कोसी रेलवे स्टेशन पर रोका गया। करीब डेढ़ घंटे बाद मंगला एक्सप्रेस को पलवल, गाजियाबाद, भुसावल व टूंडला के रास्ते आगरा के लिए रवाना किया गया। वहीं कोटा जनशताब्दी को अलवर के रास्ते दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

स्टेशन डायरेक्टर रवि प्रकाश ने बताया कि मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर जाने से अप और डाउन रुट की ट्रेन प्रभावित हुईं हैं। देरसायं पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बों को ट्रैक पर चढ़ाने का कार्य जारी है। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन पूरे दिनभर रेलवे अधिकारी और ठेकेदार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आए। पूरे दिनभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में आठ घंटे तक आगरा-दिल्ली रेलमार्ग पूरी तरह प्रभावित रहा।

उत्तर मध्य रेलवे सीपीआरओ ने बताया कि हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के पटरी से उतरे के बाद अप और डाउन मेन लाइन पूरी तरह से बाधित हो गई है। रेल यातायात भी पूरी तरह से प्रभावित रहा। उन्होंने बताया कि रेल हादसे से बिजली के कई खंभे भी टूट गए हैं। हादसे में मालगाड़ी के वैगन पूरी तरह बाहर निकल कर दूसरी लाइन पर पहुंच गए।

Share this story