हरियाणा में अब सोमवार व मंगलवार को बंद रहेंगे बाजार

हरियाणा में अब सोमवार व मंगलवार को बंद रहेंगे बाजार

Newspoint24.com/newsdesk/

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन में ढील के साथ कई तरह के बदलाव कर दिए हैं। नए नियम शनिवार से लागू हो जाएंगे। हरियाणा के शहरी क्षेत्रों में अब सोमवार व मंगलवार को दुकानें बंद रहेंगी। प्रदेश की मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों व जिला उपायुक्तों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार का यह फैसला शनिवार सुबह से ही मान्य होगा।
हरियाणा में 21 अगस्त को दूसरा साप्ताहिक लॉकडाउन शुरू किया था। जिसके चलते पिछले सप्ताह शनिवार व रविवार को प्रदेश की सभी मार्केट, सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के कार्यालय बंद किए थे। सरकार के इस फैसले पर कई व्यापारी संगठनों तथा विपक्षी दलों ने आपत्ति जताते हुए प्रदेश में विरोध प्रदर्शन भी किए थे।


हरियाणा स्टेट राजस्व एवं आपदा प्रबंधन कमेटी की अध्यक्ष एवं मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने विभागीय फीडबैक के बाद शनिवार व रविवार के साप्ताहिक लॉकडाउन को वापस लेने के आदेश जारी किए हैं।
इसके साथ ही मुख्य सचिव ने प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में सोमवार व मंगलवार को दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। इस बीच आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली दुकानें सामान्य की भांति खुली रहेंगी। सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि शॉपिंग माल्स में चल रही दुकानें भी शनिवार व रविवार को खुली रहेंगी। 21 अगस्त को जारी किए आदेशों में जहां सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के कार्यालयों को भी बंद करने के लिए कहा गया था वहीं आज जारी आदेशों में निजी व सार्वजनिक कार्यालय खुले रखने की छूट दे दी गई है। मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को शुक्रवार को जारी इन आदेशों को तुरंत लागू करने के निर्देश जारी किए हैं।

Share this story