पार्टनर के साथ बिस्तर पर अगर महिलाओं को खेलनी है लंबी पारी, तो करें ये सरल उपाय

पार्टनर के साथ बिस्तर पर अगर महिलाओं को खेलनी है लंबी पारी, तो करें ये सरल उपाय

Newspoint24.com/newsdesk/ वार्ता /

सेक्स का नाम सुनते ही कई लोगों का रोम रोम खिल उठता है। पार्टनर के साथ कामेच्छा को लेकर वो काफी उत्साहित नजर आते है। साथ ही कई लोग तो सेक्स का समय बढ़ाने के लिए कई प्रकार के उपाय भी करते हुए नजर आते है। हालांकि कई लोगों में कामेच्छा को लेकर जल्द ही उदासीनता आ जाती है। बता दें कि यौन इच्छा पुरुषों और महिलाओं दोनों ही में होती है, लेकिन कई बार उम्र, तनाव, व्यक्तिगत के कारण ये परेशानी बढ़ने लगती है। अक्सर ऐसा होता है कि पुरुषों की इच्छा तो होती है सेक्स करने की, लेकिन महिलाओं की यौन इच्छा की उम्र में ही खोने लगती है।

इसके अलावा कुछ परिस्थितियों जैसे कि महिलाओं में योनि में सूखापन या सेक्‍स के दौरान दर्द महसूस होने का असर भी लिबिडो पर पड़ता है। डिप्रेशन, आत्‍मविश्‍वास में कमी, नींद खराब होना और कुछ दवाओं का असर भी लिबिडो पर पड़ सकता है। लेकिन महिलाएं भी सेक्स का भरपूर आनंद उठाना चाहती है और कामेच्छा को बढ़ानी चाहती है तो उनके लिए ये उपाय फायदेमंद हो सकते है। तो आइए नजर डालिए…

एक शोध में खुलासा हुआ है कि यदि आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद लेना चाहती हो तो अपने पार्टनर की लगभग 30 सेकंड या उससे अधिक समय के लिए प्यार से तस्वीर देखेंगे तो मस्तिष्क से डोपामाइन का निर्माण होना शुरू हो जाता है जिससे सेक्‍स करने की इच्‍छा बढ़ने लगती है। इसके अलावा धूमपान और शराब आदि आदतों को छोड़ देते है तो इससे भी आपकी कामेच्छा बढ़ने लगती है।

इसके अलावा महिलाओं को अपने भोजन में लहसुन का अधिक प्रयोग करना चाहिए। इसे खाने से भी महिलाओं में कामेच्छा तीव्र होती है। यह सबसे आसान घरेलू उपाय है।लहसुन में एंटीकॉगुलेंट गुण पाया जाता है, जो जननांगों में खून के प्रवाह को बढ़ाता है। महिलाओं को शाम होने से पहले लहसुन का सेवन कर लेना चाहिए ताकि वे रात को बिस्तर पर देर तक अपने पार्टनर का साथ दे सकें।

इसके अलावा अगर योनि में सूखापन यौन संबंध को दर्दनाक बना देता है, इसलिए आप यौन सुख प्राप्त करने से स्वयं को रोकती हैं, तो एस्ट्रोजेन त्वचा क्रीम आपकी मदद कर सकती है। एस्ट्रोजन अन्य रूपों में भी उपलब्ध है, जैसे कि टेबलेट या त्वचा पैच आदि। साथ ही अगर सेक्स के दौरान आप अपनी महिला पार्टनर की मसाज करेंगे तो उसकी कामेच्छा भी बढ़ेगी। दरअसल, मसाज करने से तनाव दूर होता है और मूड फ्रेश होता है। तो आप भी हल्‍के म्‍यूजिक के साथ पार्टनर को कमर की मसाज देकर सेक्‍स के लिए राजी करें। इसके अलावा महिलाएं कामेच्छा बढ़ाने के लिए केसर भी फायदेमंद हो सकती है। आप केसर को दूध में भी डालकर पी सकती हैं। चाहें, तो केसर के दो-तीन रेशे को गर्म पानी में डालकर रखें। इसके बाद आप इसे चावल के साथ खा सकती हैं। साथ ही सेव खाना भी आपके लिए कामेच्छा में मददगार साबित हो सकती है।

Share this story