मप्र के मंडला में जमीनी विवाद में 6 की हत्या करने वालों में से 1 की लिंचिंग

मप्र के मंडला में जमीनी विवाद में 6 की हत्या करने वालों में से 1 की लिंचिंग

Newspoint24.com/newsdesk/

मंडला | मध्यप्रदेश के मंडला जिले में जमीनी विवाद को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक पक्ष द्वारा किए गए हमले में भाजपा कार्यकर्ता रज्जन सोनी के परिवार के छह लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। भीड़ ने एक हमलावर की पीट-पीट की हत्या कर दी, वहीं भाग रहे एक आरोपी को पुलिस ने गोली मारी, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बालाघाट परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी. राव ने संवाददाताओं को बताया कि शाम लगभग चार बजे सूचना मिली कि मंडला जिले के बीजाडांडी थानांतर्गत ग्राम मनेरी निवासी रज्जन सोनी में घर में समीप रहने वाले रिश्तेदार हरि तथा संतोष सोनी ने धारदार हथिहार से लैस होकर धावा बोल दिया। दोनों आरोपी नशे में धुत थे और उन्होंने धारदार हथियार से हमला कर विनोद सोनी उसके नौ साल के बेटे ओम, बेटी प्रियांशी सहित रानू, रज्जन सोनी, दीपक सोनी की हत्या कर दी। इसके अलावा पांच अन्य लोगों पर भी हमला किया।

मंडला के पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों ने भागने का प्रयास किया। आरोपी संतोष को भागते समय जनता से पकड़ लिया। आक्रोशित जनता ने उसके साथ जमकर मारपीट की। मारपीट के कारण उसे गंभीर चोटें आई थीं और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

दूसरे आरोपी हरि सोनी ने पुलिस दल पर हमला कर भागने का प्रयास किया। चेतावनी के बावजूद उसने भागने का प्रयास किया, जिसके कारण पुलिसकर्मियों को उसके पैर में गोली मारनी पड़ी।

पुलिस के अनुसार, घायल सदस्यों को उपचार के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने पंचनामा कर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, रज्जन सेनी भाजपा का कार्यकर्ता हैं और सामने रहने वाले परिवारिक रिश्तेदारों हरि व संतोष से उनका जमीनी विवाद चल रहा था।

Share this story