ड्रैग फ्लिकिंग की कला सीखना मेरे करियर का अहम मोड़ः गुरजीत

ड्रैग फ्लिकिंग की कला सीखना मेरे करियर का अहम मोड़ः गुरजीत

Newspoint24.com/newsdesk

नयी दिल्ली । भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर गुरजीत कौर ने कहा है कि ड्रैग फ्लिकिंग की कला सीखना उनके करियर का अहम मोड़ साबित हुआ है।

गुरजीत 2018 एशिया खेलों में रजत पदक विजेता टीम का हिस्सा थीं। इसके अलावा वह पिछेल साल एफआईएच महिला सीरीज में भारत की सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी थीं। वह पिछले कुछ वर्षों से महिला टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

24 वर्षीय गुरजीत ने कहा, “मेरे ख्याल से ड्रैग फ्लिकिंग की तकनीक को अच्छे से सीखना मेरे करियर का अहम मोड़ रहा है। टीम में सभी अपना योगदान देना चाहते हैं और मुझे खुशी है कि मैं टीम की अच्छी ड्रैगफ्लिकर बनने का प्रयास कर रही हूं। मुझे अपने टीम के सदस्य और कोच से काफी समर्थन मिल रहा है।”

उन्होंने कहा, “2012 में जूनियर राष्ट्रीय शिविर से पहले मुझे ड्रैग फ्लिकिंग के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं था। शिविर में शामिल होने से पहले मैं ड्रैग फ्लिकिंग का अभ्यास करती थी लेकिन मुझे इसकी तकनीक का पूरा ज्ञान नहीं था। जब मैंने शिविर शुरु किया तब मुझे ड्रैग फ्लिकिंग का मूल समझ आया।”

गुरजीत ने कहा, “सफल एथलीट बनने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कड़ी मेहनत करना। मैंने अपने खेल में सुधार लाने के लिए काफी मेहनत की है और अब मुझे इसका फल मिल रहा है। अभ्यास सत्र में मैं हमेशा कड़ी ट्रेनिंग करती थी औऱ किसी भी स्थिति में पीछे नहीं हटती थी। मैं लगातार अपने प्रयास जारी रखूंगी और मुझे विश्वास है कि मैं इसे अपने पूरे करियर में जारी रखूंगी।”

Share this story