लीग 1 : पीएसजी ने मेट्ज को 1-0 से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

लीग 1 : पीएसजी ने मेट्ज को 1-0 से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

Newspoint24.com/newsdesk/

पेरिस। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच फुटबॉल टूर्नामेंट लीग 1 में मेट्ज को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच का एकमात्र गोल इंजुरी टाइम में जूलियन ड्रैक्सरलर ने हेडर के जरिये किया। 


इस मुकाबले में पीएसजी ने 70 फीसदी बॉल पजेशन अपने पास रखा। मैच के 65वें मिनट में पीएसजी के अब्दोउ डियालो को दूसरा येलो कार्ड जबकि 85वें मिनट में जुआन बर्नेट को येलो कार्ड दिखाया गया, जिसके कारण पीएसजी को अंतिम 10 मिनटों में अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। टीम के लिए एकमात्र गोल ड्रैक्सरलर ने इंजुरी टाइम में हेडर के जरिए कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 


मौजूदा चैंपियन पीएसजी को लीग 1 के इस सीजन के अपने पहले दो लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। पीएसजी की टीम को 23 अगस्त को चैंपियंस लीग के फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 0-1 से हारने के बाद लीग 1 के पहले मैच में लेन्स से 1-0 और फिर मार्सिले से भी इतने अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 


हालांकि मार्सिले के खिलाफ मैच को पीएसजी की टीम कभी नहीं भूलेगी। क्योंकि उस मैच में नेमार सहित तीन खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया गया था। नेमार ने मैच के अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर अल्वारों गोंजालेज को थप्पड़ मार दिया था, जिसके कारण नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया था और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। जिसके बाद नेमार पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
इसके अलावा अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो पेरेडस पर भी नेमार जितना ही प्रतिबंध लगाया गया है जबकि लेविन कुरजावा पर छह मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। 

Share this story