महोबा के विस्फोटक कारोबारी परिवार से मिलने जा रहे लल्लू कानपुर में रोके गये

महोबा के विस्फोटक कारोबारी  परिवार से मिलने जा रहे लल्लू कानपुर में रोके गये

Newspoint24.com/newsdesk/


लखनऊ। कातिलाना हमले में मारे गये विस्फोटक कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिजनो से मिलने महोबा जा रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना को कानपुर पुलिस ने घाटमपुर में रोक लिया।
निजी वाहन से महोबा के लिये निकले श्री लल्लू और श्रीमती मिश्रा को कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों ने रोक लिया और उन्हे महोबा में तनावपूर्ण हालात का वास्ता देते हुये वापस लौटने की अपील की। श्री लल्लू ने इसका विरोध किया और कहा कि वह मृतक के परिजनो के प्रति संवेदना व्यक्त करने जा रहे है और यह उनका संवैधानिक अधिकार है। हालांकि पुलिस अधिकारी उन पर वापस जाने का दवाब बनाते रहे जिस पर श्री लल्लू और अन्य नेता कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये। पुलिस अधिकारी उन्हे किसी तरह मना कर गेस्ट हाउस ले गये और बाद में महोबा में हालात सामान्य होने पर जाने की अनुमति का भरोसा दिलाते हुये वापस लौटा दिया।


पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध श्री लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रदेश की बागडोर अब संभाली नहीं जा रही है, बेहतर होगा कि वो इस्तीफा देकर जनता के घाव पर मरहम रखने का काम करें, प्रदेश की जनता उनको साधुवाद देगी।
उन्होने कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गयी है। हत्या, अपराध भ्रष्टाचार को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ । उन्होने कहा “क्या अपराधी, क्या अधिकारी सब जनता को लूटने में व्यस्त है।” यह जंगलराज की पराकाष्ठा ही है कि पुलिस द्वारा फिरौती के लिए महोबा के व्यापारी को गोली मार के हत्या की जाती है और फिर मृतक के परिजनों से मिलने भी नहीं दिया जाता है । उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब जिले के डीएम और पुलिस अधीक्षक अपराध की नर्सरी खुद सरकारी दफ्तर से संगठित रूप से चला रहे हैं । उत्तर प्रदेश में अपराध को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ है।


श्रीमती मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़को पर संविधान की मूल आत्मा को रक्त-रंजित किया जा रहा है । कानून का राज की जगह पुलिसतंत्र का राज है। योगी द्वेषपूर्ण तरीके राजनैतिक प्रक्रियाओं को बाधित कर रहे हैं । आम जानता को छोड़िये सियासी पार्टी के लीडरान तक के अधिकारों पर सरकार ने रोक लगा रही है। पुलिस की लाठियों और बूटों तले लोकतंत्र कराह रहा है। उन्होंने आगे कहा कि महिला अपराध में प्रदेश टॉप पर है। महिला हिंसा और गैंगरेपके मामले उत्तर प्रदेश में रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सोहेल अख्तर अंसारी ने कहा कि चुनाव के वक्त कानून का राज का नारा लगाने वालो के राज में आज कानून व्यवस्था ही वेंटिलेटर पर पहुँच चुकी है। पूरे प्रदेश में अपराध को कोरोना बेकाबू हो गए हैं। योगीराज में न तो लोगो को उचित स्वास्थ्य सेवाएं ही मिल रही है और न ही भय मुक्त शासन। भाजपा की योगी सरकार जुमलेबाजों की सरकार है ।
प्रदीप

Share this story