कोटा : नवीं के छात्र ने फांसी लगाकर किया सुसाइड

कोटा : नवीं के छात्र ने फांसी लगाकर किया सुसाइड

Newspoint24.com/newsdesk/


कोटा । रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी कॉलोनी ने शुक्रवार देर रात्रि नवीं कक्षा के छात्र ने घर पर ही फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी निवासी आर एस अस्वन्त (14) पुत्र सी राजन उसकी मां और बड़े भाई अरविन्त (16) के साथ रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी कॉलोनी गली नंबर 2 में किराए से कमरा में रह रहा था। देर रात को बालक में अपने कमरे में साफी से पंखे सेे फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। सुबह होने पर उसकी मां कमरे में उठाने गई तो अंदर से कोई आवाज नहीं आने पर बड़े बेटे को आवाज लगाई। उसने रोशनदान से कमरे के अंदर देखा तो उसका छोटा भाई फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। उन्होंने इसकी सूचना मकान मालिक को दी। जिसपर मकान मालिक पप्पू यादव व पड़ोसी राकेश चतुर्वेदी आये और उन्होंने दरवाजा तोड़कर बालक को फंदे से नीचे उतारा और इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। जिस पर रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस बालक को लेकर एमबीएस अस्पताल पहुंंची जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद बालक को मृत घोषित कर दिया। बालक के पिता सी राजन इंडियन आर्मी में सूबेदार के पद पर कार्यरत है, जिनकी पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश में है। पुलिस आत्‍महत्‍या के कारणों की जांच कर रही है।

कुछ दिनों पहले ही पबजी गेम किया था डाउनलोर्ड

परिजनों ने बताया कि आरएस अस्वन्त कक्षा 9वींं का छात्र था जो आर्मी स्कूल में पड़ता था। उसे शुरू से मोबाइल में गेम खेल पसंद था। कुछ दिनों पहले ही उसने मोबाइल में पबजी गेम डाऊनलोड किया था। देर रात को तीन बजे करीब उसने अपने बड़े भाई अरविन्त से कम्प्यूटर में जरूरी काम की बात कहकर पढ़ाई वाले रूम में चला गया। सुबह 5 बजे जब उसकी मां उसे उठाने के लिए पहुंंची तो कमरे की लाइट जली हुई थी। आवाज लगाने पर कोई जवाब नहींं आने पर जब कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो बालक फांसी के फंदे पर लटका हुआ था।

Share this story